अगले 24-36 घंटे में काबुल में फिर हो सकता है आतंकी हमला, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को मिली जानकारी

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि काबुल एयरपोर्ट एक बार फिर खतरे में है। बाइडेन के मुताबिक एक सैन्य कमांडर ने उन्हें जानकारी दी है कि अगले कुछ घंटों में वहां अमेरिकी सैनिकों और नागरिकों पर एक और घातक आतंकी हमला होने वाला है.

बड़े खतरे का खतरा

दरअसल, राष्ट्रपति बाइडेन की राष्ट्रीय सुरक्षा टीम ने उनसे कहा है कि काबुल में एक और आतंकी हमले की आशंका है. इसके बाद व्हाइट हाउस ने चिंता जताते हुए एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं, एक अन्य अमेरिकी अधिकारी के मुताबिक अफगानिस्तान से लोगों को निकालने के मिशन के अगले कुछ दिन अब तक का सबसे खतरनाक समय साबित होने वाला है।

ड्रोन हमले में मारे गए ISIS-K के लक्ष्य

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने शनिवार को कहा कि अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के स्थानीय सहयोगी ISIS-K के दो हाई-प्रोफाइल लक्ष्य शुक्रवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी सेना के मेजर जनरल हैंक टेलर ने पेंटागन ब्रीफिंग में इस खबर की पुष्टि की है. यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में ड्रोन हमले में ISIS-K का एक योजनाकार मारा गया।

काबुल हमले की धमकी

यह हमला गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के बाहर एक आत्मघाती बम विस्फोट के बाद हुआ, जिसमें 13 अमेरिकी सेवा सदस्य और लगभग 170 अफगान मारे गए थे। ISIS-K ने उस भीषण हमले की जिम्मेदारी ली थी।

हालांकि इस धमकी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बार फिर दोहराया है कि हालात कितने भी खराब क्यों न हों, अफगानिस्तान से लोगों को निकालने का सिलसिला जारी रहेगा.

Source-Agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.