अमित शाह की चुनौती पर अखिलेश का जवाब, जगह और समय बताएं, हम हैं तैयार

नई दिल्ली (मानवीय सोच) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही नेताओं की बयानबाजी तेज होती जा रही है। इस बीच गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। उन्होंने अमित शाह का चैलेंज स्वीकार करते हुए ऐलान किया कि वह हर चैलेंज के लिए तैयार हैं। वो जगह और समय बताएं।

कानून व्यवस्था के मुद्दे सपा को घेरते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने अखिलेश यादव को अपने समय के आंकड़े पेश करने की चुनौती दी थी। रविवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिना किसी का नाम लिए ट्वीट किया, ”हम हर चैलेंज के लिए अभी तैयार हैं… सच को तैयारी की ज़रूरत नहीं पड़ती… वो जगह बताएं, समय बताएं!” माना जा रहा है कि उन्होंने बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष की ओर से दी गई चुनौती का जवाब दिया है।

शाह ने क्या कहा था?
शनिवार को मुजफ्फरनगर में अमित शाह ने सपा प्रमुख पर हमला करने हुए कहा कि अखिलेश यादव को लाज नहीं आती। हिम्मत हो तो अपने समय के आंकड़े लेकर प्रेस वार्ता करें। योगी सरकार में लूट हत्या बलात्कार के मामलों में कमी आई है। अमित शाह ने कहा था कि सपा पार्टी आती थी तो गुंडा, माफिया और तुष्टिकरण की बात करते थे। आज भाजपा के पांच साल हो गए, न जाति की बात है, न परिवार वाद की बात है, न गुंडे, माफिया, तुष्टिकरण की बात है। भाजपा के शासन में सिर्फ और सिर्फ सुरक्षा और विकास की बात है।

अमित शाह की चुनौती पर अखिलेश यादव ने बीते दिन ही कहा था कि मेरे से किसान के सवाल पर भाजपा जब चाहे बहस कर लें। उन्होंने कहा थी कि भाजपा को यह बताना चाहिए कि कृषि कानून क्यों लाए थे और यह कानून अब किसानों के हक में क्यों नहीं हैं? भाजपा पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा था कि इन्हें शर्म आनी चाहिए क्योंकि इनकी वजह से 700 किसानों की जान गई है। क्या भाजपा जवाब देगी किसानों की आय दोगुनी हुई है?

Leave a Reply

Your email address will not be published.