असम के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी को बताया ‘मॉडर्न डे जिन्ना

नई दिल्ली (मानवीय सोच) असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘मॉडर्न डे जिन्ना’ कहकर उन पर हमला तेज कर दिया है। इससे पहले सरमा ने कल भी राहुल गांधी पर पाकिस्तानी क्षेत्र में भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने के लिए हमला किया था। उन्होंने कहा, “क्या हमने आपसे कभी पूछा है कि क्या आप वाकई राजीव गांधी के बेटे हैं या नहीं?” उन्होंने उत्तराखंड में भाजपा की एक चुनावी रैली के दौरान राहुल पर अटैक किया।

अब, कांग्रेस नेता पर टिप्पणी करते हुए, असम के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी की तुलना पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना से की है। असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी की भाषा और बयानबाजी 1947 से पहले जिन्ना की भाषा की तरह है। उन्होंने कहा, “एक तरह से राहुल गांधी आधुनिक जिन्ना हैं।” असम में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सरमा की आलोचना करते हुए कहा था कि उन्होंने अपनी अभद्र टिप्पणी से राज्य की छवि खराब की है।

कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुवाहाटी में विरोध प्रदर्शन किया और सरमा का पुतला जलाया। आज एक पार्टी कार्यक्रम में, सरमा ने अपनी कल की टिप्पणी समझाने की कोशिश की। उन्होंने कहा, “हमारे सेना के जवान दुश्मन के इलाके में किसी भी कार्रवाई के लिए जाने से पहले एक महीने की योजना बनाते हैं। ये रणनीतिक कार्रवाई हैं और ऑपरेशन के बाद एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की जाती है। हमें इसके बारे में तब पता चलता है। अब अगर कोई कार्रवाई का सबूत मांगता रहे तो सोचिए कि सेना के जवान को कितना दर्द होता है।”

सरमा ने कहा कि उन्होंने कल कांग्रेस को यह ‘कर्मा’ दिखाने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि सभी ने इसे देखा है। मैं उनके द्वारा किए जा रहे कई हमलों का पता लगा सकता हूं, भले ही वे ट्विटर पर ही क्यों न हों। मेरा मिशन पूरा हो गया है। वे अब सेना से सबूत नहीं मांगेंगे।”

संसद में भाजपा पर तीखे हमले सहित राहुल गांधी के हालिया भाषणों का जिक्र करते हुए सरमा ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे “जिन्ना का भूत उनके शरीर में प्रवेश कर गया है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.