ओवल टेस्ट में दिखा रोहित शर्मा की असली ताकत, सहवाग और गावस्कर को साथ छोड़कर पीछे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट (IND vs ENG 4th Test) में रोहित शर्मा का प्रदर्शन देखने को मिला। हिटमैन ने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी बड़ा मुकाम हासिल किया।

सचिन के बाद सबसे तेज 11 हजार रन पूरे करने वाले

रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 11,000 रन पूरे किए। उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे तेज इस आंकड़े को छुआ है। रोहित ने यह मुकाम 246 पारियों में हासिल किया।

दोनों ने मिलकर सहवाग और गावस्कर को हराया

भारत के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में 241 पारियों में अपने 11,000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे किए। गौरतलब है कि रोहित शर्मा इस मुकाम तक पहुंचने वाले चौथे भारतीय हैं। उनसे पहले सचिन के अलावा सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग ने बतौर सलामी बल्लेबाज 11,000 रन पूरे किए थे.

इस मामले में सहवाग अव्वल

वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में 16,119 रन बनाए हैं, उसके बाद सचिन तेंदुलकर ने 15,335 रन बनाए हैं, जबकि सुनील गावस्कर ने 12,258 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। बनाना। अब इस लिस्ट में रोहित शर्मा भी शामिल हो गए हैं।

रोहित ने पूरे किए 15 हजार अंतरराष्ट्रीय रन

ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 15 हजार अंतरराष्ट्रीय रन पूरे किए। रोहित यह करिश्मा करने वाले 8वें भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, सौरव गांगुली, एमएस धोनी, वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने यह कारनामा किया था.

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.