कोरोना पर बोले केजरीवाल, आज 22 हजार केस आएंगे, अभी लॉकडाउन नहीं लगाएंगे;

नई दिल्ली (मानविया सोच) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि तेजी से बढ़ता कोरोना संक्रमण चिंता का विषय है, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। यह मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैंने सारे आंकड़ों का अध्ययन करने के बाद पाया है कि यह कम खतरनाक है और उसके लक्षण भी हल्के हैं। केजरीवाल ने कहा दिल्ली में शनिवार को 20,000 कोरोना मरीज आए हैं, लेकिन दिल्ली में अस्पतालों में मरीजों की संख्या 15100 है, जबकि बीते साल 7 मई को जब 20000 केस आए थे तो अस्पताल में मरीजों की संख्या कई गुना ज्यादा थी।

उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि अगर वो कह रहे हैं कि घबराने की जरूरत नहीं है तो इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि लोग मास्क लगाना छोड़ दें। हमें जागरूक रहना होगा और मास्क लगाना होगा और भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचना होगा।

मास्क लगाएंगे तो लॉकडाउन की जरूरत नहीं 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरे पास बहुत से सवाल आ रहे हैं कि क्या दिल्ली में लॉकडाउन लगने जा रहा है, लेकिन मैं बता रहा हूं कि अभी सरकार ने इस पर कोई फैसला नहीं किया है। मुझे लगता है अगर हम मास्क लगाएंगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे तो लाकडाउन कि जरूरत नहीं पड़ेगी। मुझे पता है कि लॉकडाउन लगने से लोगों के व्यापार, रोजगार पर असर पड़ता है। हम भी लॉकडाउन लगाना नहीं चाहते हैं, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि हम मास्क पहनें और सभी लोग जागरूक रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.