कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा पर गंभीर ने लिया तंज, उठाया ये बड़ा सवाल

नई दिल्ली: भारत की टी20 कप्तानी छोड़ने की घोषणा के बाद विराट कोहली ने अपने एक और बड़े फैसले से सभी को चौंका दिया है. कोहली ने अब आईपीएल में आरसीबी टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। इस आईपीएल 2021 सीजन के बाद विराट कोहली आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ देंगे। कोहली के अचानक कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने चुटकी ली है।

गंभीर ने कोहली पर तंज कसा

आपको बता दें कि विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच आपसी संबंध उतने अच्छे नहीं रहे हैं। दोनों आईपीएल में बीच मैदान पर आपस में उलझ भी चुके हैं। विराट कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा के बाद गौतम गंभीर ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। स्टार स्पोर्ट्स पर गंभीर ने कहा, ‘हां, मैं इस फैसले से हैरान हूं। टूर्नामेंट के दूसरे चरण से ठीक पहले यह फैसला लें। आप चाहते तो टूर्नामेंट खत्म होने के बाद यह फैसला ले सकते थे। यह टीम को थोड़ा अशांत और भावुक कर सकता है।

‘कोहली ने बनाया टीम पर दबाव’

गौतम गंभीर के मुताबिक विराट कोहली के ऐसा करने से आरसीबी टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा. गौतम गंभीर ने कहा, ‘आरसीबी इस आईपीएल सीजन में काफी अच्छी स्थिति में है. आप टीम पर अतिरिक्त दबाव क्यों डालना चाहते हैं, विराट के लिए टीम पर खिताब जीतने का अतिरिक्त दबाव होगा। आप एक व्यक्ति के लिए खिताब नहीं जीतना चाहते, आप इसे पूरी फ्रेंचाइजी के लिए करना चाहते हैं।

एक हफ्ते में लिए गए दो बड़े फैसले

गौतम गंभीर ने कहा, ‘अगर विराट कोहली को ऐसा करना होता तो वह टूर्नामेंट के बाद भी कर सकते थे।’ हाल ही में विराट कोहली ने वर्कलोड का हवाला देते हुए भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन साथ ही कहा कि वह बतौर बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल खेलना जारी रखेंगे। आपको बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी 7 में से 5 मैच जीतकर पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे कम से कम 3 मैच जीतने होंगे। आरसीबी सोमवार को दुबई में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच खेलेगी।

कोहली की कप्तानी में एक भी खिताब नहीं

आपको बता दें कि दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने एक हफ्ते के अंदर दो टीमों की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. पिछले हफ्ते, विराट ने घोषणा की कि वह टी 20 विश्व कप 2021 के बाद भारतीय टी 20 टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे, और 19 सितंबर (रविवार) को उन्होंने आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी से संन्यास की घोषणा की। आरसीबी विराट कोहली का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया कि बतौर कप्तान 2021 आईपीएल उनका आखिरी सीजन होगा। विराट सात साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में इस फ्रेंचाइजी टीम ने एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है।

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.