खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं टीम इंडिया की मुश्किलें, ये खिलाड़ी हुआ सीरीज से बाहर

नई दिल्ली (मानवीय सोच) भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद  के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, लेकिन उससे पहले भारतीय टीम मुश्किलों में फंसती हुई नजर आ रही है. टीम इंडिया  के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन , ऋतुराज गायकवाड़ ,श्रेयस अय्यर , नवदीप सैनी  के बाद टीम का एक स्टार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो गया है. इससे सीरीज पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

अब ये स्टार प्लेयर हुआ कोरोना पॉजिटिव

टीम में रवींद्र जडेजा  की जगह शामिल हुए घातक ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. यह टीम इंडिया के लिए किसी भी सदमे से कम नहीं है. अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव होने वाले पांचवे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. वह इस समय टीम इंडिया के नंबर 1 ऑलराउंडर  हैं. ऐसे में उनकी जगह भरना आसान नहीं होगा. वेस्टइंडीज सीरीज  से ही फुलटाइम कप्तान बने रोहित शर्मा  की पहली वनडे सीरीज होगी, लेकिन अब उसमें मुश्किल पड़ती दिखाई दे रही है.

शानदार खिलाड़ी हैं अक्षर पटेल 

अक्षर पटेल अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. डेथ ओवर्स में वह बहुत ही कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश करते हैं. वह अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. सफेद गेंद के क्रिकेट में वह अपने बल्ले का जौहर दिखा सकते हैं. टीम इंडिया के लिए पटेल बैटिंग, बॉलिंग और फिल्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में फिट बैठते हैं. इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. ऐसे में उनके कोरोना पॉजिटिव होने से टीम को बड़ा झटका लगा है.

ये खिलाड़ी हो गए पूरी सीरीज से बाहर 

शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और नवदीप सैनी सहित सहयोगी स्टाफ के चार सदस्यों के अलावा अक्षर पटेल भी  वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले अनिवार्य क्वारन्टीन  के दौरान वायरस से संक्रमित पाए गए.सीरीज की शुरुआत छह फरवरी को अहमदाबाद में होगी जो भारत का 1000वां वनडे इंटरनेशनल मुकाबला होगा लेकिन ये पांचों ही खिलाड़ी अब सीरीज में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि इन्हें एक हफ्ते के क्वारन्टीन  से गुजरना होगा और इसके बाद दो नेगेटिव आरटी-पीसीआर नतीजों के बाद ही वे टीम से जुड़ सकते हैं. खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होते ही पूरी टीम को क्वारन्टीन कर दिया गया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के मैच

6 फरवरी: पहला वनडे (अहमदाबाद)
9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)
11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)
16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)
18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)
20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.