ग्रेटर नोएडा के दो गांवों में जश्न, यहां से बेटे आदित्य और बेटी हिमानी बनेंगे आईएएस अफसर

ग्रेटर नोएडा। गौतमबुद्धनगर के दो गांवों में जश्न का माहौल है और हो भी क्यों न, यहां के दो होनहार लड़के-लड़कियों ने यूपीएससी पास कर ली है और अब वे आईएएस बनेंगे. यूपीएससी का रिजल्ट घोषित होने के बाद दोनों गांवों में खुशी का माहौल है. जेवर क्षेत्र के आदित्य भाटी और हिमानी मीणा ने जेवर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। जेवर के देवता गांव के आदित्य भाटी ने सिविल सेवा परीक्षा में 112वीं और सिरसा माचीपुर गांव की हिमानी मीणा ने 323वीं रैंक हासिल की है. जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने हिमानी मीणा से वीडियो कॉल पर बात की और उन्हें जल्द गांव आने का न्योता भी दिया है.

ग्रेटर नोएडा के गांव के बेटे-बेटी ने न सिर्फ अपने परिवार बल्कि जिले का नाम भी रोशन किया है. देवता गांव निवासी आदित्य भाटी ने 112वीं रैंक हासिल की है। वहीं सिरसा माचीपुर गांव के एक साधारण परिवार की बेटी हिमानी मीणा ने 330वां स्थान हासिल किया है. इन दोनों की सफलता से पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। घरवालों ने उन्हें मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की है.

आदित्य भाटी वर्तमान में आईएफएस हैं। ग्रेटर नोएडा के देवता गांव निवासी आदित्य भाटी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा पास की है. संघ लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार को वर्ष 2020 की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है, जिसमें आदित्य भाटी ने 112वीं रैंक हासिल की है। इससे पहले आदित्य ने 2019 की यूपीएससी परीक्षा पास की थी। तब उन्हें 577वीं रैंक मिली थी। वह इस समय मध्य प्रदेश कैडर में हैं। देवता गांव के मूल निवासी आदित्य भाटी शिक्षक प्रवक्ता आजाद सिंह भाटी के पुत्र हैं।

पांचवें प्रयास में हासिल की 112वीं रैंक

मां दिल्ली के एक कॉलेज में टीचर थीं। माता-पिता दिल्ली में शिक्षक थे और सेवानिवृत्त हो चुके हैं। आदित्य ने दिल्ली में पढ़ाई की है। आदित्य ने IIT से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। तब से उन्होंने सिविल सेवा की तैयारी की और वर्ष 2018 की परीक्षा में यूपीएससी परीक्षा में रैंक भी हासिल की। फिर उनका चयन भारतीय वन सेवा में हो गया। इस बार उनका पांचवां प्रयास था। अब उन्हें 112वीं रैंक मिली है। IAS बनने के लिए 5 बार परीक्षा दे चुके हैं

सिरसा माचीपुर गांव की छात्रा बनेगी आईएएस

वहीं, किसान की बेटी ने आईएएस परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम हासिल किया है। ग्राम सिरसा माचीपुर की रहने वाली हिमानी मीणा ने संघ लोक सेवा आयोग की प्रतिष्ठित परीक्षा भी पास की है. हिमानी ने जेवर के प्रज्ञान स्कूल से 12वीं पास की है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने बीए पास कर लिया है। हिमानी ने जेएनयू से मास्टर्स किया है। हिमानी के पिता इंद्रजीत ने बताया कि उनकी बेटी ने जेएनयू से पीएचडी और एमए की परीक्षा में टॉप किया है, पिता किसान हैं और मां गृहिणी हैं. यूपीएससी में मेन्स परीक्षा पास करने के बाद खुशी का माहौल है, हिमानी मीणा के भाई बैंक ऑफिसर हैं।

 

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.