टीम इंडिया के ‘सबसे बड़े दुश्मन’ को मिला ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड, जसप्रीत बुमराह निराश

दुबई: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट और आयरलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी इमियर रिचर्डसन को अगस्त महीने के लिए क्रमश: पुरुष और महिला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।

रूट ने बुमराह को किया निराश

आईसीसी ने सोमवार को यह जानकारी दी। जो रूट ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार जीता। रूट ने अगस्त में भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों में 507 रन बनाए थे।


जो रूट (फोटो-एएनआई)

जो रूट की शानदार बल्लेबाजी

आईसीसी वोटिंग अकादमी के पैनलिस्टों में से एक, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने कहा, “कप्तान के रूप में, उनके कंधों पर एक जिम्मेदारी थी, जिसके बाद भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। मैं वास्तव में प्रभावित हुआ कि वह आगे बढ़े और नेतृत्व किया। टीम और दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन गए।

इमिर रिचर्डसन को पुरस्कार

आयरिश ऑलराउंडर इमियर रिचर्डसन ने पिछले महीने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके कारण उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया था। उन्होंने टूर्नामेंट में 4.19 की औसत से 7 विकेट लिए।


अमीर रिचर्डसन (फोटो-आईसीसी)

नीदरलैंड के खिलाफ शानदार पारी

आयरलैंड के स्टार क्रिकेटर इमियर रिचर्डसन ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अहम योगदान दिया। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ अपने आखिरी मैच में 49 गेंदों में 53 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और टूर्नामेंट में कुल 76 रन बनाए।

 

इमिर ने जताई खुशी

इमिर ने कहा, “अगस्त के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित होना बहुत रोमांचक था और अब मैं विजेता के रूप में बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। यूरोपीय क्वालीफायर में टीम में योगदान करना मेरे लिए बहुत अच्छा रहा है और उम्मीद है कि हमने अगले चरण में जगह बनाने के लिए बहुत कुछ किया है और हम फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिस्सा लेंगे।

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.