दारा सिंह चाैहान ने की सपा की साइकिल की सवारी,BJP को झटका

लखनऊ (मानवीय सोच) : हाल ही में भारतीय जनता पार्टी को छोडऩे वाले योगी सरकार के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया। सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में यहां स्थित सपा मुख्यालय में चौहान ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर चौहान ने भाजपा पर गरीबों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पांच साल में जब समाज के सभी वर्गों में त्राहि त्राहि मच गई तब उन्हें मंत्री पद छोडऩे का फैसला करना पड़ा।

उन्होंने इसे अपनी घर वापसी बताते हुए कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने के लिये अपने नारे के अनुरूप साथ तो सबका लिया, लेकिन योगी सरकार में विकास चंद लोगों का हुआ। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में गरीब जनता को अनाज राशन देकर गुलाम बनाने की साजिश की जा रही है। चौहान ने कहा कि प्रदेश के लोग अब खुद को ठगने की इजाजत किसी को नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि किसान को आज अपनी फसल की रखवाली के लिये पूस की रात में खेत पर सोना पड़ रहा है। आरक्षण व्यवस्था को खत्म कर संविधान को समाप्त करने की साजिश की जा रही है। चौहान ने कहा कि लोग अब 10 मार्च का इंतजार कर रहे हैं जब वे अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाते देखेंगे। उन्होंने कहा, “भाजपा में हम पांच साल तक इंतजार करते रहे कि दलित और पिछड़ों का भरोसा कायम होगा। जब पूरे प्रदेश से त्राहि त्राहि मचने लगी तब हमें भाजपा छोडऩी पड़ी।

दारा सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश भर के लोग यहां आ रहे थे पर उन्हें जगह-जगह रोक दिया गया है। मैं चौहान समाज के सम्मान के लिए सपा के साथ आया हूं। भाजपा ने सबका साथ सबका विकास की बात की थी लेकिन विकास चंद लोगों का हुआ। लोगों को गुलाम बनाने की साजिश रची जा रही है लेकिन पिछड़ा समाज जाग गया है। कोई साजिश कामयाब नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.