दिल्ली के तिलक नगर में 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला से रेप

नई दिल्ली (मानवीय सोच) दिल्ली के तिलक नगर इलाके में कथित तौर पर एक अज्ञात शख्स द्वारा घर में घुसकर 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला से दुष्कर्म की शर्मनाक घटना सामने आई है। पीड़ित महिला अपनी 65 वर्षीय बेटी के साथ रहती है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बिस्तर पर पड़ी 87 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला ने आरोप लगाया है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उसके घर में घुसकर उसका यौन उत्पीड़न किया और फिर उसका मोबाइल फोन लेकर भाग गया। पुलिस ने बताया कि घटना रविवार रात की है, जब महिला की 65 वर्षीय बेटी अपने एक दोस्त से मिलने बाहर गई थी। अधिकारियों ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें यौन उत्पीड़न और चोरी से संबंधित धाराएं भी शामिल हैं।

पुलिस का कहना है कि 13 फरवरी को बुजुर्ग महिला की बेटी ने घर से मोबाइल फोन चोरी होने की शिकायत दी थी, जिस पर एफआईआर की गई थी, आज पुलिस को दुष्कर्म होने की शिकायत दी गई है, जिसके बाद पुलिस ने पहली एफआईआर में ही दुष्कर्म की धारा जोड़ दी हैं।

वहीं, बुजुर्ग महिला के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने कार्रवाई में देरी की और उनकी शिकायत नहीं ली। हालांकि, अधिकारियों ने इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि प्राप्त शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई थी।

दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए परिवार के एक करीबी ने ट्वीट किया, “मेरे दोस्त की 87 वर्षीय दादी के साथ कल दिल्ली के तिलक नगर में बलात्कार किया गया था। उन्हें भी चोटें आई हैं। @DelhiPolice सहयोग नहीं कर रही है और एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर रही है।”

पुलिस ने कहा कि रविवार रात को केवल चोरी की शिकायत दर्ज की गई थी और इसके आधार पर तिलक नगर पुलिस स्टेशन में तुरंत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि सोमवार को शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसका यौन उत्पीड़न भी किया गया और इससे संबंधित आईपीसी की धाराओं को एफआईआर में जोड़ा गया है।

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, “रविवार को तिलक नगर के एक घर से एक वरिष्ठ नागरिक की बेटी से मोबाइल फोन चोरी की लिखित शिकायत मिली, जिसके बाद संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई। आज, शिकायतकर्ता द्वारा यौन उत्पीड़न का और आरोप लगाया गया है। एफआईआर में कानून की प्रासंगिक धाराएं जोड़ी गई हैं और जांच की गई है। पीड़ित को परामर्श और सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जा रही है।

पुलिस ने कहा कि परिवार के सदस्यों के अनुसार, अज्ञात शख्स घर में घुस गया और जब बुजुर्ग महिला ने उसे देखा और पूछताछ की तो उसने कहा कि वह एक गैस एजेंसी के लिए काम करता है और उसे काम के लिए घर पर बुलाया गया था। जब महिला को उस पर संदेह हुआ तो उसने शोर मचाने की कोशिश की, तो आरोपी ने उस पर हमला कर दिया, उसका यौन उत्पीड़न किया और उसका मोबाइल फोन चुराकर भाग गया।

पुलिस ने बताया कि परिजनों ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। परिवार के सदस्यों ने कहा कि जब उसकी बेटी घर पहुंची, तो उसने अपनी मां को घायल पाया और पुलिस से संपर्क किया।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिम) प्रशांत गौतम ने सोमवार को कहा कि पीड़िता की पहली शिकायत में लगाए गए आरोपों के आधार पर तिलक नगर पुलिस स्टेशन में चोरी से संबंधित आईपीसी की धारा के तहत केस दर्ज किया गया है। अब, पीड़िता द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए गए हैं, हम एफआईआर में प्रासंगिक धाराएं जोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा और कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.