परिवारवादियों और कट्टर राष्ट्रभक्तों के बीच की लड़ाई: पीएम मोदी

देवरिया (मानवीय सोच) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव वंशवाद और कट्टर राष्ट्रवादियों के बीच की लड़ाई है, जिसे विपक्षी दल नहीं समझते हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में परिवारवादियों के खिलाफ दलित, शोषित, पीड़ित, वंचित सब के सब एकजुट हैं और सामान्य वर्ग ने भी उन्हें पटखनी देने की ठान ली है।

देवरिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने उत्तर प्रदेश में पिछली सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने चीनी मिलों को बंद कर दिया और गन्ना किसानों का बकाया नहीं चुकाया। जबकि योगी आदित्यनाथ सरकार ने चीनी मिलों का आधुनिकीकरण किया और इथेनॉल सम्मिश्रण की सुविधा दी, जिससे राज्य को लगभग 12,000 करोड़ रुपये मिले। पीएम ने कहा कि ये डबल इंजन की सरकार है जो यूपी के 9 करोड़ से अधिक पिछड़ों को, 3 करोड़ दलित भाई-बहनों को और सामान्य वर्ग के 3 करोड़ परिवारों को मुफ्त राशन दे रही है। मुश्किल के समय में अपना ही साथ देता है। जो पराया होता है वो इन घोर परिवारवादियों की तरह घर में बैठ जाता है।

सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास
पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार का मंत्र है- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास। गरीबों के पास पक्का घर हो, घर में नल से जल हो, गैस का कनेक्शन हो, बिजली हो, शौचालय हो, घर तक पक्की सड़क हो गरीब के जीवन को आसान बनाने वाली ऐसी अनेक योजनाएं हमारी सरकार पूरी ताकत से आगे बढ़ा रही है। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार पानी की बाढ़ और अवैध कब्जे की बाढ़ दोनों को रोकने का काम कर रही है। भाजपा सरकार अब ऐसी व्यवस्था बना रही है कि अब कोई अपराधी किसी गरीब के घर की तरफ आंख उठाकर नहीं देख पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.