मेरठ न्यूज बुलेटिन

1- स्थापना दिवस पर छात्राओं की प्रस्तुति ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया
मेरठ के सेठ बीके माहेश्वरी गर्ल्स इंटर कॉलेज में स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा जल संरक्षण पर सुंदर नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई। इसी तरह अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से सभागार में मौजूद दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रबंध समिति के अध्यक्ष मूलचंद माहेश्वरी ने कहा कि यह कार्यक्रम हर साल स्कूल के संस्थापक स्व-सेठ बालकिशन दास की याद में मनाया जाता है।

2-रोजगार मेले में 139 अभ्यर्थियों का हुआ चयन
क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले में विभिन्न उम्मीदवारों ने भाग लिया। जिसमें विभिन्न कंपनियों के अधिकारियों ने युवाओं का साक्षात्कार लिया। इंटरव्यू के बाद पहले चरण के लिए कुल 139 उम्मीदवारों का चयन किया गया था. क्षेत्रीय रोजगार सहायक निदेशक शशि भूषण उपाध्याय ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों की पहले काउंसलिंग की गई. काउंसलिंग के बाद उनका इंटरव्यू लिया गया। इस अवसर पर सहायक रोजगार अधिकारी विपिन कुमार, सचिन चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

प्रवेश प्रथम मेरिट से ३-एक . तक होगा
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए पहली मेरिट जारी कर दी गई है। मेरिट जारी होने के बाद बड़ी संख्या में छात्र कॉलेजों में दाखिले के लिए उपस्थित हुए। गौरतलब है कि पहली मेरिट से 1 अक्टूबर तक छात्र प्रवेश ले सकते हैं। उसके बाद दूसरी मेरिट जारी की जाएगी। ऐसे में सभी छात्रों को जल्द से जल्द प्रवेश मिल सकता है।

4-आप ने गठित की सांस्कृतिक कार्यकारिणी

यूपी चुनाव को देखते हुए विभिन्न राजनीतिक दलों ने जमीनी स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में आम आदमी पार्टी द्वारा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की कार्यकारी समिति का भी गठन किया गया। जूही त्यागी जिलाध्यक्ष कला एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ ने आप जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी के नेतृत्व में अपनी टीम बनाई।

5- छात्राओं को दी इंडस्ट्री करने की जानकारी
शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय, माधवपुरम, मेरठ के इंस्टीट्यूट ऑफ इनोवेशन काउंसिल (आईआईसी) के तत्वावधान में “सफल उद्यमी द्वारा प्रेरणादायक सत्र” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता जेके स्टील एंड पाइप्स के उद्यमी रंजीत सिंह सेठी और रोटरी क्लब मेरठ के सदस्य विकास गोयल थे। अतिथि व्याख्यान में रणजीत सिंह सेठी ने छात्राओं से कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य के साथ खुद को आजमाएं। इंडस्ट्री से जुड़ने के लिए भी प्रेरित किया।

 

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.