यूक्रेन के हर नागरिक के हाथ में हथियार! सरकार ने लिया बड़ा फैसला

(मानवीय सोच) रूस और यूक्रेन के बीच कई दिनों से जारी तनाव के बीच आज गुरुवार सुबह दोनों देश में युद्धे शुरू हो ही गया. सुबह से जारी युद्ध में दोनों देशों के कई सैनिकों ने जान गंवाई है. इस बीच यूक्रेन की सरकार ने ऐलान कर दिया है कि वे रूस के आगे झुकेंगे नहीं और डट कर मुकाबला करेंगे. इस क्रम में यूक्रेन ने अपने सभी नागरिकों से युद्ध में योगदान देने के लिए कहा है.

यूक्रेन ने नागरिकों को हथियार देने का ऐलान किया

यूक्रेनी सरकार ने नागरिकों से कहा है कि जो भी नागरिक देश के लिए युद्ध लड़ने के लिए तैयार है हम उसे हथियार देंगे. इस बीच यूक्रेन की मीडिया ने दावा किया है कि यूक्रेनी सेना अब  तक रूस के सात लड़ाकू विमानों को गिरा चुकी है. इसमें बताया गया है कि रूस द्वारा अलग देश की मान्यता पाये लुहांस्क प्रान्त में यूक्रेन ने रूस का सातवां लड़ाकू विमान मार गिराया है.

सुबह से जारी जंग में कई सैनिकों की मौत

बता दें कि सुबह रूस के जंग के ऐलान के बाद से यूक्रेन में धमाके जारी हैं. यूक्रेन में युद्ध को लेकर आपातकाल जारी कर दिया गया है, साथ ही लोगों से बॉर्डर से सटे हुए इलाकों में ना जाने को कहा गया है. यूक्रेन ने दावा किया है कि रूस के हमले में अब तक उसके 40 से ज्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं. हमलों में 10 नागरिकों की भी मौत हुई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.