रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल और विपक्षी पार्टियां देश को बदनाम कर रहीं

कानपुर (मानवीय सोच) केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के एक अखबार ने खुलासा किया था, गलवान घाटी में चार नहीं बल्कि कम से कम 40 चीनी सैनिक मारे गए थे लेकिन राहुल गांधी और विपक्षी पार्टियां देश को बदनाम कर रही हैं।
बुधवार को बाबूपुरवा पुराना सेंटर पार्क में जनसभा को संबोधित कर रहे राजनाथ ने कहा कि भारत को पहले कमजोर देशों की श्रेणी में गिना जाता था। जब भारत बोलता था तो दूसरे देश गंभीरता से नहीं लेते थे। आज भारत बहुत ताकतवर देश बन चुका है। अब अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत बोलता है तो दुनिया कान खोलकर सुनती है।

जवानों ने साबित किया पाक में घुसकर भी कर सकते वार
रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारे देश के बहादुर जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया है। यह साबित कर दिया है कि भारत अब बाउंड्री के भीतर ही नहीं बल्कि देश की बाउंड्री के बाहर पाकिस्तान में घुसकर भी वार कर सकता है। सर्जिकल स्ट्राइक भी की और एयर स्ट्राइक भी।

प्रदेश में ही हवाई जहाजों की होगी मरम्मत
राजनाथ ने कहा कि पहले देश के 80 से 85 प्रतिशत हवाई जहाजों की मरम्मत और सर्विसिंग विदेशों में होती थी। अब उत्तर प्रदेश के जेवर इंटरनेशनल एयपोर्ट पर ही हमने ऐसी व्यवस्था की है 80 प्रतिशत जहाजों की मरम्मत व सर्विसिंग हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.