लखनऊ में इनकम टैक्‍स के ताबड़तोड़ छापे, दो कारोबारियों से चल रही पूछताछ

लखनऊ (मानवीय सोच) आयकर विभाग की टीम ने लखनऊ में कई कारोबारियों के घर छापामारी की है। इसमें दो ठिकानों से करीब 3 करोड़ रुपए की रकम बरामद हुई है। छापेमारी देर रात तक चलती रही। दो कारोबारियों से पूछताछ चल रही है।

मिली जानकारी के अनुसार रकाबगंज इलाके में दो कारोबारियों सहित कुल चार लोगों के ठिकानों पर छापामारी की गई है। इसमें एक ठिकाने से 2.70 करोड़ रुपए और दूसरे ठिकाने 30 लाख रुपए मिले। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले गोंडा में 65 लाख रुपए की बरामदगी के दौरान ही लखनऊ के कुछ कारोबारियों के बारे में सुराग मिला था। पता चला था कि ये कारोबारी हवाला व्‍यवसाय से जुड़े हैं। इसी सुराग के आधार पर आयकर विभाग ने इन कारोबारियों के ठिकानों पर छापामारी की। सूत्रों का कहना है कि छापामारी के दौरान आयकर विभाग को कई अन्‍य महत्‍वपूर्ण जानकारियां मिली हैं इन जानकारियों के आधार पर जल्‍द ही प्रदेश के कुछ अन्‍य जिलों में भी छापेमारी की जा सकती है।

यूपी में इस समय विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां जोरशोर से जारी हैं। इन सरगर्मियों के बीच आयकर विभाग भी पूरी तरह सक्रिय नज़र आ रहा है। कानपुर और कन्‍नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापामारी में करोंड़ों की बरामदगी के साथ शुरू हुआ यह सिलसिला लगातार जारी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.