वोट के लिए फ्री में दे रहे रेल टिकट

नई दिल्ली (मानवीय सोच) वोटिंग के लिए दिल्ली व मुंबई से लोग लखनऊ आना चाहते हैं, उनके लिए राजनीतिक दलों, प्रत्याशियों व संगठनों की ओर से फ्री में कन्फर्म टिकट उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

सेकंड एसी में कन्फर्म टिकट भेजा, वह भी फ्री में 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मनु सिंह मुंबई में पति के साथ रहती हैं. वह मूलरूप से लखनऊ की रहने वाली हैं तथा 23 को वोटिंग पर लखनऊ आने के लिए जब उन्होंने ट्रेनें खंगाली तो वेटिंग देख होश उड़ गए. उन्हें हर जगह मायूसी हाथ लगी. तब उन्हें वाट्सएप पर एक राजनीतिक दल का मैसेज मिला. उन्होंने मैसेज में यात्रा का विवरण भरकर भेजा, जिसके महज एक दिन बाद उन्हें उद्योगनगरी की सेकंड एसी में कन्फर्म टिकट भेज दिया गया, वह भी फ्री में. इतना ही नहीं, उन्हें वोटिंग के बाद वापसी का टिकट भी भिजवा दिया गया.

दिल्ली से लखनऊ का मिला फ्री में टिकट 

केशवनगर निवासी अलौकिक दीक्षित ने बताया कि उनके छोटे भाई अपूर्व को दिल्ली से लखनऊ वोटिंग के लिए आना था. ट्रेनों की स्लीपर बोगियों में वेटिंग थी. अपूर्व को स्टेशन पर ही एक पार्टी कार्यकर्ता मिले, उन्होंने कंफर्म टिकट देने की बात कही. अगले दिन वैशाली एक्सप्रेस में तत्काल कोटे का कंफर्म टिकट मिला गया, वह भी फ्री में.

स्लीपर और एसी बोगियों तक में कंफर्म टिकट करा रहे उपलब्ध 

ऐसे सैकड़ों यात्री हैं, जो वोटिंग के लिए लखनऊ आ रहे हैं तो उन्हें जनरल से लेकर स्लीपर और एसी बोगियों तक में कंफर्म टिकट उपलब्ध कराए जा रहे हैं. वाट्सएप पर यात्रियों को टिकट का फॉर्मेट भेजा जा रहा है जिसमें यात्रा का पूरा विवरण भरकर भेजने पर दूसरी ओर से कंफर्म टिकट दिया जा रहा है. इतना ही नहीं यात्रियों से वोट अवश्य डालने की अपील भी की जा रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.