सीएम योगी बोले-आ चुकी है तीसरी लहर लेकिन, दूसरी लहर की तरह खतरनाक नहीं

लखनऊ (मानवीय सोच) यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है लेकिन यह दूसरी लहर की तरह खतरनाक नहीं है। सोमवार को लखनऊ में कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी ने बताया कि 90 फीसदी केसों में कोई लक्षण देखने को नहीं मिल रहा है। गौरतलब है कि आज ही सीएम ने टीम-9 के साथ एक बैठक में कोविड-19 की स्थितियों की समीक्षा करते हुए सरकारी और गैरसरकारी दफ्तरों में 50 प्रतिशत से ज्‍यादा उपस्थिति न रखने, वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा देने और कोविड पॉजिटिव होने पर कर्मचारी को वेतन के साथ कम से कम सात दिन का अवकाश दिए जाने का निर्देश जारी किया।

गौरतलब है कि रविवार को उत्‍तर प्रदेश में कोरेाना के 7695 नए केस मिले। सीएम योगी ने सोमवार को कोविड कमांड सेंटर का जायजा लिया। उत्‍तर प्रदेश में अब तक मिले कोरोना के मामलों के अनुसार सबसे ज्‍यादा प्रभावित जिलों में लखनऊ दूसरे नंबर पर है। गौतम बुद्ध नगर के बाद कोरोना के सबसे ज्‍यादा मामले राजधानी से आए हैं। राज्य में अभी कोरोना के 33900 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 90 फीसदी में कोई खास लक्षण देखने को नहीं मिल रहे हैं। ज्यादातर मरीज, होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं। सीएम योगी ने सचेत करते हुए कहा कि हर किसी को सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है।

उन्‍होंने भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप हर पात्र और पुलिस बल के हर सदस्‍य को प्री-कॉशन डोज जरूर दिए जाने का निर्देश दिया। सरकार ने हर जिले के नोडल अधिकारियों को उनके सम्बंधित जनपदों में तीन दिवसीय प्रवास करने का निर्देश दिया है। इस दौरान ये नोडल अधिकारी जिलों में कोविड ट्रेसिंग, टेस्टिंग, टीकाकरण, अस्पतालों की व्यवस्था, गौशालाओं के प्रबंधन, रैन बसेरों के इंतजाम आदि का निरीक्षण करेंगे। आवश्यकतानुसार व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.