हमारी अपील है कि ओवैसी Z सिक्योरिटी लें, अमित शाह

नई दिल्ली (मानवीय सोच) सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर यूपी के हापुड़ जिले में हुए हमले को लेकर अमित शाह ने विस्तार से जानकारी दी है। अमित शाह ने कहा कि ओवैसी को खतरे की एक बार फिर से समीक्षा की गई है। उन्हें बुलेटप्रूफ कार और Z कैटिगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। लेकिन उन्होंने इस सिक्योरिटी को लेने से इनकार कर दिया है। हमारी अपील है कि इस सुरक्षा को ले लें। अमित शाह ने कहा, ‘ओवैसी को खतरे की पुनर्समीक्षा की गई है। उन्हें बुलेटप्रूफ गाड़ी दी गई है और जेड कैटिगरी की सुरक्षा दी गई है। अब तक उन्होंने इस सुरक्षा को स्वीकार नहीं किया है। हमारी अपील है कि वे इसे ले लें।’

अमित शाह ने कहा कि ओवैसी पर हुए हमले की होम मिनिस्ट्री ने तत्काल राज्य सरकार से रिपोर्ट ली थी। शुरुआती इनपुट्स के मुताबिक उन्हें केंद्र सरकार की ओर से सुरक्षा दी गई थी। लेकिन उनके इनकार के चलते दिल्ली और तेलंगाना पुलिस की ओर से उन्हें सुरक्षा देने का मकसद पूरा नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद तत्काल ऐक्शन लिया गया और दो आरोपियों को अरेस्ट किया गया। इन लोगों के पास से दो अवैध पिस्तौल बरामद की गई हैं। एक ऑल्टो कार भी मिली है। फॉरेंसिक टीम की ओर से कार और घटनास्थल की जांच की गई है। सभी सबूतों को कलेक्ट कर लिया गया है।

होम मिनिस्टर ने लोकसभा में घटना की जानकारी देते हुए कहा कि हापुड़ में ओवैसी का कोई पहले से तय कार्यक्रम नहीं था। उनकी मूवमेंट के बारे में जिला कंट्रोल रूम को कोई जानकारी नहीं दी गई थी। इस घटना के बाद वह सुरक्षित दिल्ली पहुंच गए। उन्होंने कहा कि दोनों अभियुक्तों से उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है और जनपद में कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में और सामान्य है तथा वहां कड़ी सर्तकता भी बरती जा रही है।

उन्होंने कहा कि घटनाक्रम के संदर्भ में केंद्र सरकार को राज्य सरकार की ओर से एक रिपोर्ट भी प्राप्त हुई है। उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार शाम ओवैसी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार करने के बाद जब दिल्ली लौट रहे थे तभी हापुड़ के छिजारसी टोल के पास उनके काफिले पर हमला हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.