ED की कस्टडी में बिगड़ी नवाब मलिक की तबीयत

मुंबई (मानवीय सोच) महाराष्ट्र  सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक की तबीयत बिगड़ गई है, जिसके बाद उन्हें मुंबई  के जेजे हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. वो इस वक्त ईडी की कस्टडी में हैं. उन्हें ईडी ने दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया है.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई नवाब मलिक की गिरफ्तारी

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को गिरफ्तार किया था. इसके बाद नवाब मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 3 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया.

मंत्रिमंडल से नवाब मलिक को हटाने की मांग

नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद से बीजेपी उन्हें मंत्रिमंडल से हटाने की मांग कर रही है, लेकिन शिवसेना ने इससे इनकार कर दिया है. महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है.

संजय राउत ने किया जवाबी हमला

मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किए गए महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को बर्खास्त करने की बीजेपी की मांग के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मंत्रिमंडल के अपने किसी सहयोगी का इस्तीफा स्वीकार करना या अस्वीकार करना मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का विशेषाधिकार है.

संजय राउत ने कहा कि केंद्र की सत्ता पर काबिज बीजेपी राजनीतिक फायदे के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करती है, उसके जरिए हमारे मंत्रियों को गिरफ्तार करवाती है और फिर उनके इस्तीफे की मांग करते हुए प्रदर्शन करती है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.