IND vs ENG: आर अश्विन पर गावस्कर के बयान पर मचा बवाल, कहा- इंग्लैंड दौरा उनके लिए आखिरी!

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के चौथे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 157 रनों से हरा दिया. इसी के साथ टीम सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है. लेकिन एक बात ने सभी को हैरान कर दिया कि कप्तान विराट कोहली ने इस पूरे दौरे में दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया.

‘यह अश्विन का इंग्लैंड का आखिरी दौरा’

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है। गावस्कर ने कहा है कि अश्विन का मौजूदा इंग्लैंड दौरा आखिरी होगा। इंडिया टुडे से बात करते हुए गावस्कर ने कहा, ‘इंग्लैंड का यह दौरा रवि अश्विन के लिए इंग्लैंड का आखिरी दौरा हो सकता है, क्योंकि भारतीय टीम का अगला अंग्रेजी दौरा 2024 या 25 में होगा.’ गावस्कर का मानना ​​है कि अश्विन उस समय तक संन्यास की घोषणा कर देंगे।

विराट ने पूरे दौरे पर नहीं दी जगह

आर अश्विन इंग्लैंड दौरे पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मैच के बाद से टीम से बाहर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज लगभग खत्म हो चुकी है, लेकिन कोहली लगातार अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा पर भरोसा दिखा रहे हैं. हैरानी की बात यह है कि जडेजा पहले तीन टेस्ट मैचों में बल्ले और गेंद से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. आपको बता दें कि अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में कुल 413 विकेट और 5 शतक लगाए हैं।

इसलिए कोहली ने दी जडेजा को जगह

कप्तान विराट कोहली ने इस टेस्ट सीरीज के दौरान ही खुलासा किया कि उन्होंने अश्विन को पूरी सीरीज में जगह क्यों नहीं दी। कोहली ने कहा, ‘हमने अश्विन के बारे में जरूर सोचा था, लेकिन इंग्लैंड के हालात में हमेशा तेज गेंदबाज को मौके देने का दबाव रहता है। यहां जडेजा का रोल ज्यादा होगा। जडेजा हर मैच में काफी अधिक गेंदबाजी करेंगे क्योंकि परिस्थितियां उनके अनुकूल होंगी।

भारतीय गेंदबाजों के सामने फेल हुआ इंग्लैंड

इस मैच के पांचवें दिन लंच के बाद गेंदबाजों ने मैच का रुख पलट दिया। शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया, जिसके बाद खिलाड़ियों ने राहत की सांस ली। लंच तक इंग्लैंड ने दो विकेट गंवा दिए थे और मैच किसी को भी जा सकता था। लेकिन लंच के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल कर दिया।

बुमराह और जडेजा ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया। सही समय पर दोनों गेंदबाजों ने टीम की जीत सुनिश्चित की. बुमराह अपनी फॉर्म में दिखे और दो बल्लेबाजों को बोल्ड किया। जडेजा ने भी अपनी स्पिन का जादू बिखेरा। उसके बाद शार्दुल ठाकुर ने कप्तान जो रूट को आउट कर टीम इंडिया को जीत के करीब ला दिया. उमेश यादव भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने हंगामा भी कर दिया. जडेजा, बुमराह, शार्दुल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं, उमेश यादव ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.