आज से टीईटी परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क बसें शुरू, अपने पास रखें एडमिट कार्ड की 6 प्रतियां

लखनऊ (मानवीय सोच) उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में 23 जनवरी को शामिल होने वाले करीब 21 लाख परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क रोडवेज बसें आज से शुरू हो गई हैं। परीक्षाथियों को ये बसें तीन दिनों तक यानी 22 से 24 जनवरी रात 12 बजे तक मिलेंगी। परीक्षार्थी प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी बस कंडक्टर को देकर फ्री में सफर कर सकेंगे।

परिवहन निगम के एमडी आरके सिंह ने बताया कि शासन के बीते 23 दिसंबर के आदेश के तहत परीक्षार्थियों को नि:शुल्क बस सेवा मुहैया कराई जा रही है। नि:शुल्क बस यात्रा के लिए प्रदेश भर के रोडवेज अफसरों को दिशा निर्देश भेजा दिया गया है। बस में यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल के नियमों के तहत जितनी सीटें होंगी उतने ही परीक्षार्थी सफर कर सकेंगे।

लखनऊ समेत सात शहरों में दो दिन निशुल्क सिटी बसें चलेंगी

परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर तक पहुंचाने के लिए निशुल्क सिटी बसें भी चलाई जाएगी। नगरीय परिवहन निदेशालय लखनऊ समेत प्रदेश के सात शहरों में चलने वाली 800 सीएनजी और 200 इलेक्ट्रिक बसों की फ्री सेवा मुहैया कराएगा। इनमें लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, झांसी, मुथरा-वृंदावन व आगरा शामिल हैं। हर शहर के बस अड्डों पर परीक्षार्थियों के लिए हेल्पडेस्क बनाई गई है। टीईटी परीक्षार्थियों को गंतव्य स्थान तक पहुंचाने वाले बस ड्राइवरों और कंडक्टरों को अतिरिक्त भत्ता मिलेगा। ये भत्ता अधिकतम 300 रुपये प्रति ड्राइवर-कंडक्टर को वेतन के साथ दिया जाएगा।

UPTET से जुड़ीं नई महत्वपूर्ण तारीखें
परीक्षा की तारीख-    23 जनवरी 2022
अंतरिम उत्तर कुंजी जारी होने की तारीख-    27 जनवरी 2022
अंतरिम उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख-    1 फरवरी 2022
अंतिम उत्तर कुंजी जारी होने की तारीख-    23 फरवरी 2022
परिणाम जारी होने की तारीख-    25 फरवरी 2022

21 लाख से ज्यादा देंगे TET परीक्षा
प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी के लिए क्रमश: 1291629 और 873553 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। अभ्यर्थियों के स्कैन किए हुए फोटोयुक्त उपस्थित पत्रक केंद्र व्यवस्थापकों को 17 जनवरी तक भेजे जाने थे जिन्हें डबल लॉक में रखने के लिए प्रश्नपत्र व ओएमआर शीट (उत्तर पत्रक) 20 जनवरी तक जिला मुख्यालयों को उपलब्ध कराया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.