तिरंगे के रंगों का इस्तेमाल कर विवादों में घिरा, अमेज़ॅन ट्विटर

भोपाल (मानवीय सोच): मध्य प्रदेश में अमेजन ऑन लाइन कारोबार करने वाली कंपनी के मालिक और प्रबंधन से जुड़े लोगों पर मामला दर्ज किया जाएगा। कंपनी पर आरोप है कि उसने जूते तक की बिक्री के लिए राष्टीय ध्वज का उपयोग किया है। राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा है कि अमेजन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म द्वारा अपने उत्पाद की बिक्री के लिए राष्ट्रध्वज के इस्तेमाल का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह असहनीय है कि जूते तक पर इसका उपयोग किया गया है।

गृहमंत्री ने आगे कहा कि, मैंने डीजीपी को अमेजान के मालिकों व कंपनी पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। प्रथम दृष्टया यह मामला ध्वज संहिता का उल्लंघन प्रतीत होता है जो पीड़ाजनक है। राष्ट्र का अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

राज्य में आगामी समय में पुलिस महकमें में होने वाली भर्ती का जिक्र करते हुए गृहमंत्री डा मिश्रा ने कहा, राज्य में पुलिस और रेडियो आरक्षक भर्ती में पदों की संख्या को चार हजार से बढ़ाकर छह हजार कर दिया गया है। सभी भर्तियां एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्यम से की जाएंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.