अखिलेश की रैली में बेकाबू भीड़ ने तोड़े बैरिकेड

प्रयागराज (मानवीय सोच) उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में प्रचार के लिए मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे अखिलेश यादव को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. भीरपुर के रैली स्थल से जैसे ही अखिलेश का हेलीकॉप्टर रवाना होने को हुआ भीड़ ने बेकाबू होकर सारे बैरिकेड तोड़ दिए और उनके पास तक पहुंच गई.

बैरिकेड तोड़ मंच के पास पहुंची भीड़

इससे पहले भी रैली को संबोधित करने जब अखिलेश यादव मंच पर पहुंचे तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. सपा कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ मंच के पास तक पहुंच गई. मंच के आगे लगे बैरिकेड तोड़ते हुए लोग सीधे नीचे जा पहुंचे. इसके बाद पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए हल्का लाठीचार्ज किया, तब जाकर आखिलेश यादव को सुरक्षित हेलीकॉप्टर तक पहुंचाया गया.

जनसभा के दौरान माहौल काफी खराब हो चुका था और हर तरफ भगदड़ मच गई. इस दौरान कुछ लोगों के साथ पुलिस ने बलप्रयोग भी किया ताकि स्थिति को संभाला जा सके. अपने नेताओं के देखने के लिए भीड़ हेलीकॉप्टर के पास तक जा पहुंची थी. ऐसा ही मंच के पास हुआ, जहां लोग नीचे खड़े होकर अपने मोबाइल से फोटो खींचते नजर आए.

अखिलेश ने CM योगी पर साधा निशाना

अखिलेश ने भारी भीड़ के बावजूद जनसभा को संबोधित किया और सूबे की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राज्य में हो रहा विधान सभा चुनाव लोकतंत्र बचाने का चुनाव है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘भाजपा के छोटे नेता छोटा झूठ बोलते हैं, जो बड़े नेता हैं, वे बड़ा झूठ बोलते हैं और जो सबसे बड़े नेता हैं, वे सबसे बड़ा झूठ बोल रहे हैं.’

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा, ‘भाजपा सरकार में ‘बाबा’ योजनाओं का नाम बदलकर विकास दिखाते हैं. इस बार एक अंग्रेजी अखबार ने उनका भी नाम बदल दिया और उनका नया नाम ‘बाबा बुलडोजर’ रख दिया.’ अखिलेश ने कहा, ‘वह (योगी आदित्यनाथ) गर्मी निकालने की बात करते हैं, इस बार जब वोट पड़ेगा तो लोग ‘बाबा’ की भाप निकाल देंगे.’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.