आईपीएल के इतिहास के दूसरे सबसे महंगे भारतीय बने ईशान किशन

(मानवीय सोच) इंडियन प्रीमियर लीग  के 15वें सीजन की नीलामी जारी है. मेगा ऑक्शन के पहले दिन कई खिलाड़ियों की किस्मत बदली. इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन के लिए मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्डतोड़ बोली लगाई, मुंबई ने ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा.

नीलामी में बिकने वाले दूसरे सबसे महंगे भारतीय बने किशन

इसके साथ ही ईशान किशन आईपीएल के इतिहास में नीलामी में बिकने वाले दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए. इस लिस्ट में पहले नंबर पर युवराज सिंह हैं. वहीं मुंबई ने पहली बार नीलामी में किसी खिलाड़ी के लिए 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली लगाई.

वाशिंगटन सुदंर और क्रुणाल पांड्या को भी मिली मोटी रकम

पिछले सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहे वाशिंगटन सुंदर को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.75 करोड़ रुपये में खरीदा. वहीं लंबे अर्से से मुबंई इंडियंस के लिए खेलने वाले क्रुणाल पांड्या को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 8.25 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया.

नहीं बिके मोहम्मद नबी

वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को कई खरीदार नहीं मिला. उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था. इसके अलावा मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना, ऑस्ट्रेलियाई किकेटर स्टीव स्मिथ, बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर को कोई खरीदार नहीं मिला. हालांकि, अभी इनके पास एक मौका और है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.