आईपीओ लॉन्चिंग से पहले एलआईसी ने टाटा समूह की कंपनी पर लगाया दांव, खरीदी इतनी हिस्सेदारी

नई दिल्ली (मानवीय सोच) आईपीओ लॉन्चिंग से पहले भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने एक कंपनी में दांव लगाया है। एलआईसी ने जिस कंपनी में हिस्सेदारी ली है, वो टाटा समूह की है। एलआईसी ने तीसरी तिमाही के दौरान टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi) में हिस्सेदारी ली है।

बीएसई इंडेक्स पर टाटा एलेक्सी द्वारा जारी हालिया शेयरधारिता पैटर्न में ये जानकारी दी गई है। इसके मुताबिक कंपनी में एलआईसी ने 1.04% हिस्सेदारी खरीदी है, जो अक्टूबर-दिसंबर 2021 की अवधि के दौरान कंपनी में 6,49,786 इक्विटी शेयरों के बराबर है।

टाटा एलेक्सी का शेयर भाव: बुधवार को टाटा एलेक्सी का शेयर भाव 1.50 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। कंपनी के शेयर का भाव 6 हजार रुपए से ज्यादा पर है। एक साल के दौरान बेंगलुरु स्थित कंप्यूटर सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा एलेक्सी के स्टॉक में 188 फीसदी से अधिक की तेजी रही। वहीं, पिछले छह महीनों में मल्टीबैगर स्टॉक 39% से अधिक बढ़ा है।

सितंबर को समाप्त तिमाही के दौरान, कंपनी ने 125 करोड़ का शुद्ध लाभ कमाया था, जो एक साल पहले की अवधि में 78.8 करोड़ रुपए था। फीसदी के हिसाब से देखें तो 58.9% की बढ़त है। परिचालन से इसके राजस्व में भी इजाफा हुआ है। राजस्व 430 करोड़ से बढ़कर  595 करोड़ रुपए हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.