उत्तर प्रदेश: लखनऊ में 5 अक्टूबर तक धारा 144 लागू, पुलिस ने बताई ये वजह

Sarkari Naukri: बीमा लोकपाल परिषद ने बीमा क्षेत्र में कार्यरत पेशेवरों के लिए विशेषज्ञ पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके तहत कुल 49 रिक्तियां हैं। इसके लिए सरकारी या निजी बीमा कंपनियों में काम करने वाले पेशेवर आवेदन कर सकते हैं। बीमा लोकपाल परिषद द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, सेवानिवृत्त हो चुके या स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले चुके या पंजीकृत पेशेवर भी इस पद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

अधिसूचना के मुताबिक ये नियुक्तियां देश के 17 कार्यालयों में अनुबंध के आधार पर की जाएंगी. ये कार्यालय अहमदाबाद, भुवनेश्वर, दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, पटना, बेंगलुरु, चंडीगढ़, गुवाहाटी, एर्नाकुलम, मुंबई, पुणे, भोपाल, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, नोएडा शहरों में हैं। यह अनुबंध अधिकतम तीन वर्ष की अवधि के लिए होगा। जिसे परफॉर्मेंस के आधार पर रिन्यू भी किया जा सकता है।

आयु सीमा-

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 50 वर्ष और अधिकतम 63 वर्ष होनी चाहिए।

अनुभव

बीमा क्षेत्र के अधिकारी के रूप में कार्य करने का कम से कम 10 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवार को पॉलिसी सर्विसिंग, दावे, आरटीआई, कानूनी विभाग में काम करना चाहिए था। साथ ही एमएस ऑफिस में दक्षता होनी चाहिए।

आपको कितना वेतन मिलेगा

स्केल- II- ३००००/- रु.
स्केल-III- रु.35,000/-
स्केल- III- रु. 40,000/-

आवेदन कैसे करें

बीमा लोकपाल परिषद में विशेषज्ञ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ईमेल आईडी के माध्यम से किया जाना है। इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cioins.co.in पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड करें। इसके बाद इसे भरें और आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन कॉपी के साथ ईमेल आईडी Specialist.life@cioins.co.in (For Life) या Specialist.general@cioins.co.in (Non-Life के लिए) पर भेजें। . ईमेल भेजने की आखिरी तारीख 17 सितंबर 2021 है.

 

Source-Agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.