एक्सिस बैंक ने बदली फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरें

नई दिल्ली  (मानवीय सोच) फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) को निवेश का सुरक्षित और मुनाफे वाला माध्यम माना जाता है। हालांकि, बीते कुछ साल में एफडी पर ब्याज दरें कम हुई हैं, यही वजह है कि लोगों का आकर्षण भी कम हो गया है।

अलग-अलग बैंक एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव करती रहती हैं। ऐसा ही एक बदलाव प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने भी किया है। एक्सिस बैंक ने 20 जनवरी यानी आज से एफडी पर ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक ने कुछ अवधि की ब्याज दरों में बदलाव किया है। आपको बता दें कि एक्सिस बैंक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अलग-अलग अवधि में FD ऑफर करता है।

क्या है बदलाव: एक्सिस बैंक का ताजा बदलाव 2 करोड़ रुपए से कम जमा पर है। एक्सिस बैंक 7 दिनों और 29 दिनों के बीच मैच्योरिटी के साथ एफडी पर 2.50 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बैंक 30 दिनों से 3 महीने से कम की एफडी के लिए 3% तो वहीं 3 महीने और 6 महीने से कम एफडी के लिए 3.5% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

इसके बाद की अलग-अलग अवधि के लिए बैंक की ब्याज दरें क्रमश: 4.40%, 5.10% और 5.25%, 5.40% और 5.75% है। बता दें कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक्सिस बैंक की ब्याज दरें अधिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.