गाजीपुर इलाके में संदिग्ध बैग से IED बरामद, सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों में दहशत

नई दिल्ली (मानवीय सोच): दिल्ली के गाजीपुर इलाके में शुक्रवार सुबह एक संदिग्ध बैग मिला जिसके अंदर से इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) एक्सप्लोसिव मिलने से दहशत फैल गई है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब 10.20 बजे गाजीपुर फूल बाजार में एक संदिग्ध बैग के बारे में एक कॉल आई, जिसके बाद दमकल की एक गाड़ी को मौके पर भेजा गया। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक टीम और बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इससे कोई नुकसान नहीं हुआ और समय रहते इसे डिफ्यूज कर दिया गया। दिल्ली पुलिस पुलिस राकेश अस्थाना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि प्राप्त सूचना के आधार पर बैग के अंदर से एक आईईडी बरामद किया गया था। गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों में दहशत फैल गई, जो पहले से ही हाई अलर्ट पर हैं।

पुलिस अधिकारियों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर मार्केट को खाली करा लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और स्थानीय पुलिस के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) और दमकल विभाग की टीमें मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं। बैग कहां से आया और कौन इसे यहां रखकर गया इस बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है। दिल्ली पुलिस का कहना है 10 बजकर 20 मिनट पर एक पीसीआर कॉल मिली थी, ऐतिहात के तौर पर सारे SOP को फॉलो करवाया जा रहा है।

पुलिस या अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने अभी तक इस बारे में कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया है कि क्या यह किसी आतंकवादी समूह का काम है या कुछ शरारती व्यक्तियों द्वारा की गई शरारत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.