चौथे टेस्ट से पहले कोहली के लिए बुरी खबर, रोहित बने बल्ले-बल्ले

लंडन: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए एक बुरी खबर आई है, जबकि उनके साथी और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला गिर गया। दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन से विराट कोहली को बड़ा नुकसान हुआ है। विश्व क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अपने खराब प्रदर्शन के कारण अब टेस्ट रैंकिंग में छठे नंबर पर खिसक गए हैं।

कोहली के लिए बुरी खबर

कमाल की बात यह है कि रोहित शर्मा, जिन्हें पहली तरह का टेस्ट बल्लेबाज नहीं माना जाता था, ने टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली जैसे अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज को पछाड़कर बड़ा बदलाव किया है। अब रोहित शर्मा दुनिया के 5वें नंबर के टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं। रोहित शर्मा इंग्लैंड की परिस्थितियों में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक 2 अर्धशतकों की मदद से 230 रन बनाए हैं।

रोहित का बल्ला और बल्ला

ICC टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 916 रेटिंग अंक के साथ दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। टेस्ट रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (901), ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (891) और मार्नास लाबुस्चगने (878) के बाद जो रूट हैं। 5वें नंबर पर मौजूद रोहित शर्मा के 773 रेटिंग पॉइंट हैं और 6वें नंबर पर मौजूद विराट कोहली के 766 रेटिंग पॉइंट हैं।

जो रूट रैंकिंग में सबसे ऊपर

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भारत के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे। रूट ने नॉटिंघम, लॉर्ड्स और लीड्स में टेस्ट मैचों में शतक बनाया और उनका कुल योग 507 रन है। इस प्रदर्शन के दम पर रूट ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पछाड़कर नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं।

जेम्स एंडरसन पांचवें नंबर के गेंदबाज

भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले रूट पांचवें स्थान पर थे, लेकिन अब उन्होंने शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। रूट के अलावा जॉनी बेयरस्टो पांच पायदान के सुधार के साथ 24वें और डेविड मालन 88वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन एक पायदान के सुधार से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि तीसरे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच ओली रॉबिन्सन 36वें और क्रेग ओवरटन 73वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.