टी20 वर्ल्ड कप से कटेगा ये जादुई स्पिनर, इन दो गेंदबाजों को देंगे कोहली मौका

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन अगले महीने यूएई में होगा। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले सभी देश अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं। ऐसे में भारत भी मंगलवार या बुधवार को वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान करेगा. ऐसे कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जा सकती है जिन्होंने आईपीएल और अन्य टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी भी बाहर होंगे जिन्हें इस खेल में दिग्गज कहा जाता है।

कुलदीप का पत्ता कट फिक्स

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज कुलदीप यादव का वर्ल्ड कप टीम से कटना लगभग तय है. कुलदीप का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से काफी खराब रहा है. इसके अलावा कुलदीप को अब उनके आईपीएल में भी 11 खेलने वाली टीम में जगह नहीं दी गई है। ऐसे में अगर टीम की घोषणा के वक्त उनका नाम नहीं लिया जाता है तो यह कोई बड़ी बात नहीं होगी. भारत के पास इस समय कई बेहतरीन स्पिनर हैं।

ये खिलाड़ी होंगे जगह

कुलदीप यादव का कार्ड काटने के लिए बीसीसीआई के पास इस समय दो बड़े विकल्प होंगे। भारतीय टीम के चयनकर्ता जब अगले महीने होने वाले आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का चयन करेंगे तो उनके पास अतिरिक्त स्पिनर की भूमिका के लिए मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती और तेज लेग ब्रेक गेंदबाज राहुल चाहर होंगे। चुनना चुनौती होगी।

चहल और जडेजा की जगह पक्की

टीम में स्पिनरों के लिए युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा की जगह लगभग तय है. अतिरिक्त स्पिनर के लिए आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में शानदार प्रदर्शन करने वाले चक्रवर्ती और श्रीलंका दौरे पर प्रभावित करने वाले राहुल चाहर के बीच मैच होगा। तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी (अगर पूरी तरह से फिट हैं) को चुना जाना लगभग तय है। दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज भी इसमें प्रबल दावेदार हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा

यूएई में 17 अक्टूबर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी। जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 16 नवंबर को खेला जाएगा। हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया है। दरअसल यह टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के कुछ दिन बाद शुरू होगा। आईपीएल का फाइनल 15 अक्टूबर को होने की संभावना है।

 

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.