तीसरे चरण के मतदान की रफ्तार में आई तेजी

पंजाब  (मानवीय सोच) पीएम मोदी ने कहा कि इस बार हरदोई और यूपी के लोगों ने 2 बार रंगों वाली होली खेलने की तैयारी कर ली है. पहली होली 10 मार्च को बीजेपी की बंपर जीत के साथ मनाएंगे. लेकिन अगर 10 मार्च को धूमधाम से होली मनानी है, तो इसकी तैयारी अभी पोलिंग बूथ में करनी पड़ेगी, घर घर जाना पड़ेगा. आज तीसरे चरण में भी बिना बंटे एकजुट होकर कमल के निशान पर भारी मतदान हो रहा है.

पंजाब विधान सभा चुनाव में दोपहर 1 बजे तक 34.10 फीसदी मतदान हो चुका है.

यूपी विधान सभा चुनाव के तीसरे चरण में दोपहर 1 बजे तक 35.88 फीसदी मतदान हो चुका है.

यूपी के झांसी में दोपहर 1 बजे तक 32.86 प्रतिशत और ललितपुर में 42.10 फीसदी वोटिंग हुई. वहीं एटा में 42.31 मतदान हुआ. एटा के अलीगंज में 43 प्रतिशत, एटा सदर में 38.52 फीसदी, मारहरा में 44.57 प्रतिशत और जलेसर में 43.16 फीसदी वोटिंग हुई.

दोपहर 1 बजे तक यूपी के फर्रुखाबाद में 41.24 प्रतिशत वोटिंग हुई. कायमगंज सीट पर 39.47 फीसदी, अमृतपुर में 40.58 प्रतिशत, फर्रुखाबाद सदर में 41.61 फीसदी और भोजपुर में 43.29 प्रतिशत मतदान हुआ.

वहीं फतेहगढ़ पुलिस ने ट्वीट किया कि थाना अमृतपुर क्षेत्र के गांव कीराचन में बूथ संख्या 38 से खबर मिली कि सपा का चुनाव चिन्ह साइकिल पर बटन दबाने पर मशीन पर चुनाव चिन्ह दिखता नहीं है. इस सूचना पर संबंधित इंजीनियर और पीठासीन अधिकारी की तरफ से बताया गया कि घटना झूठी है. गांव के कुलदीप यादव ने सूचना दी कि प्रत्याशी का फोटो नहीं दिख रहा है. लेकिन ईवीएम में प्रत्याशी का फोटो नहीं बल्कि चुनाव चिन्ह दिखता है. जांच के बाद खबर झूठी पाई गई. कीराचन में मतदान निष्पक्ष और सुचारू रूप से हो रहा है.

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, ‘फर्रुखाबाद विधान सभा 194 बूथ नंबर 38 पर ईवीएम पर साइकिल चुनाव चिन्ह नहीं है. चुनाव आयोग और जिला प्रशासन कृपया संज्ञान ले.’

कानपुर के एक व्यापारी और समाजसेवी राजेश भल्ला ने एक अनोखी पहल की. जहां वो वोट देकर आने वालों को मुफ्त में नाश्ता करा रहे हैं. उन्होंने बताया कि चुनाव देश का सबसे बड़ा पर्व है और आज छुट्टी भी है. इस छुट्टी में हम मतदाताओं के लिए ये सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं.

अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि जनता जीतेगी, उनके मुद्दे जीतेंगे और जनता सिद्धू के अहंकार और नफरत की राजनीति को नकार देगी. उद्योगों का विकास नहीं हुआ है और व्यापार, बेरोजगार और गरीब मजदूरों के मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया गया है.

करहल सीट से बीजेपी के उम्मीदवार एसपी सिंह बघेल ने कहा कि सपा के कार्यकर्ता वोट डालने नहीं दे रहे हैं. पोलिंग बूथों पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है. कई पोलिंग स्टेशनों से खबरें आ रही हैं कि वोट डालने में बाधा डाली जा रही है. जाति विशेष के लोग समाज के कमजोर वर्गों को वोट डालने नहीं दे रहे हैं.

एडिशनल चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर बीडी राम तिवारी ने कहा कि हमें शिकायत मिली थी कि भोगनीपुर, कानपुर देहात में बूथ संख्या 21 पर ईवीएम में सपा के चुनाव चिन्ह साइकिल का बटन दबाने पर बीजेपी के चुनाव चिन्ह वाली चिट वीवीपैट मशीन में दिखाई दे रही है. ये शिकायत निराधार पाई गई है.

बादल परिवार ने भी पोलिंग स्टेशन पर पहुंच कर मतदान किया. इस मौके पर प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि आप का पंजाब से कोई लेना-देना नहीं है. लोग चाहते हैं कि कोई क्षेत्रीय पार्टी यहां सरकार बनाए. वहीं सुखबीर सिंह बादल ने दावा किया कि अकाली दल पंजाब में 80 से ज्यादा सीटें जीतेगा.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.