दुनिया के सिर्फ इस बल्लेबाज के पास है बुमराह का ब्रेक, खुद भारतीय दिग्गज ने किया दावा

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने खुलासा किया है कि दुनिया में केवल एक बल्लेबाज के पास भारत के घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का ब्रेक है। गौतम गंभीर के मुताबिक इस बल्लेबाज ने ज्यादातर मौकों पर जसप्रीत बुमराह पर अपना दबदबा बनाया है. गंभीर का मानना ​​है कि एबी डिविलियर्स ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसे शानदार गेंदबाज का बेहतर तरीके से सामना कर सकते हैं।

सिर्फ इस बल्लेबाज के पास है बुमराह का ब्रेक

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं, जो विपक्षी टीम पर हावी हो सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क से बातचीत में गंभीर ने कहा, ‘विराट, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी आरसीबी की टीम का एक बेहतरीन संयोजन बनाते हैं। भले ही मैक्सवेल न हों, डिविलियर्स ऐसे बल्लेबाज हैं जो बुमराह जैसे गेंदबाज का सामना कर सकते हैं। बहुत आसानी से।

भारत ने खोला इस किंवदंती का रहस्य

गौतम गंभीर ने कहा कि डिविलियर्स के अलावा मैंने ऐसा कोई और खिलाड़ी नहीं देखा जिसने बुमराह के खिलाफ लगातार शानदार प्रदर्शन किया हो. क्रिकेटर से नेता बने कोहली और डिविलियर्स पर दबाव के बारे में भी बात की। गंभीर ने कहा, ‘कोहली और डिविलियर्स हमेशा विपक्ष पर हावी होना चाहते हैं, खासकर आईपीएल में। एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है जहां आपके पास शीर्ष पांच या छह अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज हैं लेकिन आईपीएल में आपके पास ऐसा नहीं है।

दुबई में 19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल

गंभीर ने कहा, “आपको शायद दो या तीन अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज मिलते हैं और फिर आपके पास घरेलू गेंदबाज भी होते हैं जिन पर आप हावी हो सकते हैं।” इसलिए शायद विराट और डिविलियर्स पर भी काफी दबाव है, जिन्होंने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। अगर आप इस साल नहीं जीत पाए तो दबाव बढ़ता रहेगा। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से दुबई में शुरू होगा। आरसीबी अपने अभियान की शुरुआत 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अबू धाबी में करेगी।

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.