निवेशकों के लिए है अच्छी खबर, लॉन्चिंग से पहले अडानी विल्मर ने IPO साइज में की कटौती!

नई दिल्ली (मानवीय सोच) गौतम अडानी की कंपनी अडानी विल्मर लिमिटेड (AWL) के आईपीओ की लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। न्यूज एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक अडानी विल्मर लिमिटेड ने अपने आईपीओ के साइज को घटा दिया है। कंपनी ने पहले 4,500 करोड़ रुपये के आईपीओ साइज की योजना बनाई थी, जो अब घटाकर 3,600 करोड़ रुपये कर दिया है।

कब तक आ रहा आईपीओ: एजेंसी सूत्रों के मुताबिक फॉर्च्यून ब्रांड के तहत कुकिंग ऑयल बेचने वाली कंपनी अडानी विल्मर का आईपीओ इसी महीने में लॉन्च होने की उम्मीद है। आईपीओ से मिलने वाली रकम में से 1,900 करोड़ रुपये पूंजीगत व्यय के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे। वहीं, 1100 करोड़ रुपये कर्ज चुकाने के लिए और 500 करोड़ रुपये रणनीतिक अधिग्रहण और निवेश के वित्तपोषण में इस्तेमाल किए जाएंगे।

निवेशकों के लिए अच्छा कदम: आईपीओ के आकार में कटौती के कदम को निवेशकों के लिए अच्छा माना जाता है। इश्यू साइज ऑप्टिमाइजेशन से कंपनी को नियोजित पूंजी (आरओसीई) और इक्विटी पर बेहतर रिटर्न (आरओई) की उम्मीद बढ़ जाती है।

निवेशकों के लिए अच्छी खबर, 19 जनवरी को लॉन्च हो रहा साल का पहला IPO

आपको बता दें कि अडानी विल्मर, अहमदाबाद स्थित अडानी समूह और सिंगापुर के विल्मर समूह के बीच 50:50 की ज्वाइंट वेंचर कंपनी है। इस कंपनी का राजस्व 37,195 करोड़ रुपये है। यह भारत में प्रमुख खाद्य FMCG कंपनियों में से एक है। आईपीओ के बाद अडानी समूह की ये 7वीं कंपनी होगी, जो शेयर बाजार में लिस्टेड होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.