पीएम मोदी का रोड शो के बाद छात्रों से संवाद

नई दिल्ली (मानवीय सोच)  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन गांधीनगर में रोड शो कर रहे हैं. इसके बाद पीएम मोदी राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए पहुंचेंगे. जब मोदी गुजरात के सीएम थे तब ये विश्वविद्यालय उनका ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक था. बता दें कि पीएम मोदी ने कल अहमदाबाद में रोड शो किया था. बता दें पीएम मोदी ने कल अहमदाबाद में रोड शो किया था.

पुलिस को लेकर गलत धारणाएं बनाई गई

पीएम ने राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कहा कि ट्रेनिंग सिस्टम को बदलने की जरूरत है. फिल्मों में अखबारों में पुलिस की छवि अच्छी नहीं दिखाई जाती. लेकिन कोरोना काल में इन्हीं पुलिस वालों का मानवीय चेहरा देखने को मिला. उन्होंने कहा कि आज भारत में ऐसी मैन पॉवर को सुरक्षा के क्षेत्र में लाना जरूरी है, जो सामान्य मानवी के मन में मित्रता की, विश्वास की अनुभूति कर सके.

गांधीनगर में है चिल्ड्रेन और रक्षा यूनिवर्सिटी

पीएम ने कहा कि स्ट्रेस फ्री एक्टिविटी की ट्रेनिंग आज सुरक्षा क्षेत्र के लिए आवश्यक हो गई है. इसके लिए ट्रेनर्स की आवश्यकता हो गई है. ऐसे में राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी इस प्रकार के ट्रेनर भी तैयार कर सकती है. तकनीक एक बहुत बड़ी चुनौती है. अगर विशेषज्ञता नहीं है, तो हम समय पर जो करना चाहिए, वो नहीं कर पाते हैं. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में कहीं पर भी चिल्ड्रेन यूनिवर्सिटी नहीं है. गांधीनगर और हिंदुस्तान अकेला ऐसा है जिसके पास से दो यूनिवर्सिटी हैं. गांधीनगर आज शिक्षा की दृष्टि से एक बहुत बड़ा वाइब्रेंट एरिया बनता जा रहा है.

खेल महाकुंभ का करेंगे उद्घाटन 

पीएम मोदी के रोड शो में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. वो दोपहर एक बजे राजभवन लौटेंगे, इसके बाद वह अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके के सरदार पटेल स्टेडियम में शाम छह बजे से आठ बजे के बीच खेल महाकुंभ उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे. वहीं रात 8.30 बजे पीएम मोदी स्पेशल फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

कल पंचायत महासम्मेलन में दिया संबोधन

बता दें कि कल पीएम मोदी ने पंचायत महासम्मेलन में संबोधन दिया और खास बात ये रही कि अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने गुजराती भाषा का भी इस्तेमाल किया. पीएम अपनी इसी कला से लोगों के दिलों पर छा जाते हैं और गुजरात तो उनतका गृह राज्य भी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये बापू की धरती है, ये सरदार पटेल की धरती है. बापू ने हमेशा ग्रामीण विकास की, आत्मनिर्भर गांव की, सशक्त गांव की बात कही है. इसलिए आजादी का अमृत काल हम जब मना रहे हैं, तो पूज्य बापू के सपनों को पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं.

काफी महत्वपूर्ण है पीएम का दौरा

आपको बता दें कि 2022 के आखिरी महीनों में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने हैं. इस लिहाज से पीएम मोदी का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.