फेसबुक पर घिनौना काम, रेड लाइट एरिया की लड़कियों से अश्लील वीडियो कॉल

जयपुर (मानवीय सोच): राजस्थान के भरतपुर जिले की कैथवाड़ा थाना पुलिस ने चार राज्यों के वांटेड ठग राहुल मेव निवासी नगला आराम सिंह थाना कैथवाड़ा को गिरफ्तार किया है। राहुल गैंग बनाकर देश के कई राज्यों में लोगों के साथ ठगी की वारदात कर रहा था। इसकी गैंग में रेड लाइट एरिया की महिलाएं भी शामिल हैं। इस गैंग से जुड़े लोग लड़कियों के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से फ्रेंडशिप करते थे और फिर वीडियो चैट कर अश्लील क्लिप बना लेते थे। इसके बाद वे अश्लील वीडियो क्लिप को वायरल करने की धमकी देकर लोगों से रुपये वसूलते थे।

पुलिस ने आरोपी के मोबाइल से अनेक फर्जी फेसबुक अकाउंट, अश्लील चैट, ऑनलाइन रुपयों का लेन-देन हासिल किया है। पुलिस पूछताछ में ठग ने सेक्सटॉर्शन के जरिये ठगी की अनेकों वारदातों को करना कबूल किया है। ये ठग अपनी गैंग में रेड लाइट एरिया की लड़कियों को भी रखते हैं, जिनके जरिये लोगों से अश्लील चैट कराते हैं फिर अश्लील वीडियो बनाते हैं।

कैथवाड़ा थाना प्रभारी राम नरेश मीणा के मुताबिक सूचना मिली थी की एक व्यक्ति इलाके में किसी जगह पर बैठकर लोगों को सेक्सटॉर्शन के जाल फंसा रहा है। जिसके बाद पुलिस ने दबिश दी तो ठग भाग निकला लेकिन पीछा कर उसे गिरफ्तार किया गया।

मीणा ने कहा कि जब गिरफ्तार ठग की तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से एक फोन मिला, जिसमें सोशल मीडिया पर कई फर्जी अकाउंट बने हुए मिले। ठग के मोबाइल में लोगों के अश्लील वीडियो, गंदी चैट, लोगों को धमकियों के मैसेज, ऑनलाइन पैसों का लेनदेन भी मिला। इस ठग ने हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और दमनदीप में इस तरह की चैट के जरिए लोगों को ठगा है। इन राज्यों की पुलिस आरोपी को तलाश कर रही थी।

दरअसल मेवात इलाके के ठग सेक्स चैट के जरिये लोगों को ठग रहे हैं। इसके साथ ही यहां के ठग ओएलएक्स के जरिए वाहन बेचने का झांसा देकर अपहरण कर फिरौती भी वसूल करते हैं। हालांकि पुलिस लोगों को इन ठगों से बचने के लिए जागरूक करती रहती है, लेकिन फिर भी ये दूसरे राज्यों के लोगों को जाल में फंसाकर वारदातों को अंजाम देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.