बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक

नई दिल्ली (मानवीय सोच) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया और रविवार सुबह उससे यूक्रेन संकट तथा क्रिप्टो करेंटी के मुद्दे पर कई ट्वीट किए गए. इलेक्ट्रॉनिक्स एवं प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एक न्यूज़ एजेंसी से कहा कि ‘कंप्यूटर आपदा प्रतिक्रिया दल (CERT) को इसकी जानकारी देने के साथ मामले की जांच चल रही है. बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि नड्डा का ट्विटर अकांउट कुछ वक्त के लिए हैक हुआ था.

अकाउंट हुआ बहाल

बीजेपी के एक नेता ने कहा, ‘अब उनका अकाउंट बहाल हो चुका है. ये अकाउंट क्यों और कैसे हैक हुआ? हम असली कारण का पता लगाने के लिए ट्विटर से बातचीत कर रहे हैं.’ नड्डा के अकाउंट से एक ट्वीट में यूक्रेन की मदद के वास्ते दान करने की अपील की गयी थी, तो वहीं दूसरे ट्वीट में रूस की मदद का अनुरोध किया गया था. उस ट्वीट में ये भी लिखा था कि अब क्रिप्टो करेंसी में दान स्वीकार किया जा रहा है.

डिलीट हुए ट्वीट

कुछ मिनट बाद, कुछ ट्वीट डिलीट कर दिए गए लेकिन कुछ मिनट बाद, रूस के लोगों के लिए डोनेशन देने की अपील की गई उसमें लिखा था कि ‘रूस के लोगों के साथ खड़े हों.’

पहला मामला नहीं

किसी नेता के ट्विटर अकांउट के हैक होने का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले पिछले वर्ष दिसंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकांउट भी हैक कर लिया गया था और उससे बिटक्वाइन के संबंध में ट्वीट किया गया था. इनके अलावा कुछ सरकारी विभागों के ट्विटर हैंडल को भी हैक किए जाने की खबरें हाल में आई थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.