भाजपा विधायक ने लगाया अंतरराष्ट्रीय साजिश का आरोप

उडुपी  (मानवीय सोच) हिजाब विवाद को लेकर पूरे देश में प्रदर्शनों के बीच, उडुपी के भाजपा विधायक रघुपति भट ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की जांच की मांग करते हुए दावा किया कि यह एक अंतरराष्ट्रीय साजिश है। भट ने कहा, “मैंने एनआईए जांच की मांग की है क्योंकि यह एक अंतरराष्ट्रीय साजिश है। पाकिस्तान को छोड़कर कोई भी मुस्लिम देश हमारे खिलाफ नहीं है। उडुपी में हिजाब पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता है। यह उनका धार्मिक अधिकार है लेकिन स्कूलों में युनिफॉर्म का पालन किया जाना चाहिए।”

भट महिला सरकारी पीयू कॉलेज में कॉलेज विकास समिति के अध्यक्ष भी हैं। इससे पहले शनिवार को, उन्होंने कहा था, “कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) राजनीतिक लाभ चाहता है। हमारी छह लड़कियां निर्दोष हैं लेकिन उनके नियंत्रण में हैं। गुप्त स्थान पर उनकी खास ट्रेनिंग हुई थी।”

हिजाब को लेकर प्रोटेस्ट के बीच, 14 फरवरी से 19 फरवरी तक छह दिनों के लिए उडुपी जिले में आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी गई है। हिजाब विरोध 4 फरवरी को कर्नाटक के उडुपी जिले के सरकारी गर्ल्स पीयू कॉलेज में शुरू हुआ। जब कुछ छात्रों ने आरोप लगाया कि उन्हें हिजाब (मुस्लिम महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला एक हेडस्कार्फ़) पहनकर कक्षाओं में जाने से रोक दिया गया है।

विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ छात्रों को इस महीने की शुरुआत में कथित तौर पर हिजाब पहनकर कॉलेज में प्रवेश से वंचित कर दिया गया था। हिजाब का मामला अब राजस्थान के एक निजी कॉलेज में भी फैल गया है, जहां कुछ लड़कियों को हिजाब पहनकर कॉलेज में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कर्नाटक में हिजाब विवाद से संबंधित तत्काल याचिकाओं पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया और कहा कि वह इस पर नजर रखे हुए है कि राज्य में क्या हो रहा है। उच्च न्यायालय के समक्ष मामले की सुनवाई जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.