मुख्यमंत्री बनने से पहले ही भगवंत मान का बड़ा फैसला, पूर्व मंत्रियों की सिक्योरिटी ली वापस

चंडीगढ़ (मानवीय सोच) पंजाब  का मुख्यमंत्री बनने से पहले ही भगवंत मान  ने बड़ा फैसला किया है. भगवंत मान ने सभी पूर्व मंत्रियों और विधायकों की सिक्योरिटी  वापस लेने का फैसला किया है. भगवंत मान ने करीब 122 नेताओं की सिक्योरिटी वापिस ली है.

राजा वडिंग के पास है सबसे ज्यादा सिक्योरिटी

बता दें कि 369 के करीब पुलिस के जवानों और कमांडोज को सुरक्षा से हटाया गया. इस लिस्ट के मुताबिक, राजा वडिंग के पास सबसे ज्यादा सिक्योरिटी है.

वेणु प्रसाद प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त

जान लें कि भगवंत मान ने अपनी ही पार्टी के पूर्व विधायक अमरजीत सिंह से भी सिक्योरिटी वापस ले ली है. इसके अलावा भगवंत मान ने वेणु प्रसाद को प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया. वो 1991 बैच के आईएएस हैं.

पंजाब में आप को मिला बहुमत

गौरतलब है कि पंजाब विधान सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत मिला है. आप ने पंजाब की 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की है. आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को 12.30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे.

बता दें कि भगवंत मान, शहीद भगत सिंह के गांव में शपथ लेंगे. भगवंत मान आज (शनिवार को) पंजाब के राजभवन पहुंचे और राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की. उन्होंने दावा किया है कि उनकी सरकार में अच्छी कैबिनेट होगी, हालांकि वो अभी मंत्रियों के नामों का खुलासा नहीं कर सकते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.