मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान, 6 फरवरी के बाद से खुलेंगे यूपी के स्कूल-कॉलेज

लखनऊ (मानवीय सोच)  देश में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ रही है. रोजाना नए मामलों की संख्या में गिरावट देखी जा रही है. ऐसे में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6 फरवरी के बाद से स्कूल व कॉलेज खोलने का ऐलान किया है. हालांकि, इस दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

गाइडलाइंस का करना होगा पालन

गोरखपुर में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर नियंत्रण में है. वहीं, स्कूल व कॉलेज खोले जाने को लेकर केंद्र की गाइडलाइंस के मुताबिक, परिसर को सैनिटाइज करके रखना होगा. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. स्कूलों में भीड़ जुटने वाले कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे. मास्क पहनना अनिवार्य होगा. बोर्डिंग स्कूलों में दो बेड्स के बीच उचित दूरी रखनी होगी.

केंद्र ने भी दी इजाजत

बता दें कि कोरोना के कम आ रहे मामलों के बीच केंद्र सरकार ने स्कूल खोलने के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. केंद्रीय शिक्षा मंत्रलाय का कहना है कि स्कूलों को सभी गाइडलाइंस का पालन करना होगा. शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक, 99 फीसदी शिक्षक और स्टाफ वैक्सीन की दोनों डोज ला चुकी है.

कोरोना की हुई धीमी रफ्तार 

वहीं, देश में कोरोना के पिछले 24 घंटे 1,49,394 नए मामले मिले हैं. वहीं, 1,072 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. यूपी की बात करें, तो कोरोना संक्रमण के 5,316 नये मामले आये हैं. वहीं, 1,95,307 सैम्पल की जांच की गयी.  प्रदेश में अब तक कुल 10,00,47,612 सैम्पल की जांच की गयी है. पिछले 24 घंटों में 5,541 लोग कोरोना से ठी हुए हैं. प्रदेश में कोरोना के कुल 41,471 सक्रिय मामले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.