योगी आदित्‍यनाथ का दिल्‍ली दौरा कल: पीएम मोदी, नड्डा से मिलेंगे

लखनऊ (मानवीय सोच)  उत्‍तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 13 मार्च को दिल्‍ली के दौरे पर रहेंगे। वहां वह पीएम नरेन्‍द्र मोदी और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है होली के बाद योगी आदित्‍यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार योगी दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है यूपी में शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए बीजेपी संगठन ने कुछ तारीखों को केंद्रीय नेतृत्‍व के पास भेजा है। इस सम्‍बन्‍ध में नई दिल्‍ली में बैठक हुई जिसमें शपथ ग्रहण की तारीख पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी। सूचना है कि नई दिल्‍ली में होने वाली बैठक में बीजेपी अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद रहेंगे। 13 मार्च से दिल्‍ली में यूपी संगठन के साथ बैठकों का दौर शुरू होगा।

मोदी-शाह शपथ ग्रहण में रहेंगे
बताया जा रहा है कि यूपी में योगी सरकार पार्ट-2 के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री और बड़े नेता मौजूद रहेंगे। भाजपा शासन वाले प्रदेशों के मुख्‍यमंत्री भी इसका हिस्‍सा बन सकते हैं।

प्रचंड जीत से हुई है बीजेपी की वापसी 
यूपी की सत्‍ता में बीजेपी की वापसी प्रचंड जीत से हुई है। इस चुनाव में भाजपा ने अकेले 255 सीटें जीती हैं। 403 सदस्‍यों वाली यूपी विधानसभा में बहुमत के लिए 202 विधायकों की जरूरत होती है। योगी आदित्‍यनाथ ने लखनऊ राजभवन में राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर उन्‍हें अपना औपचारिक इस्‍तीफा सौंप दिया है।

5 केसीआर पर पहुंचे पदाधिकारी और वरिष्‍ठ नेता 
इस बीच आज लखनऊ पांच कालीदास मार्ग स्थित मुख्‍यमंत्री आवास पर भाजपा पदाधिकारियों और वरिष्‍ठ नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। बताया जा रहा है कि चुनाव में भारी जीत के बाद योगी आदित्‍यनाथ से मिलकर बधाइयों देने का क्रम चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.