योगी को कुटिया बनाने के लिए हम देंगे जमीन, कांग्रेस नेता

लखनऊ (मानवीय सोच) उत्तराखंड विधान सभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है. वहीं, उत्तर प्रदेश में 7 में से 4 चरणों में वोट डाले जा चुके हैं. बाकी बच गए 3 चरणों के लिए उत्तराखंड से विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता चुनाव प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत प्रयागराज पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा.

यूपी सीएम को जमीन की पेशकश

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने 5 राज्यों के विधान सभा चुनाव में जीत मिलने का दावा किया. उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भाई बताते हुए उत्तराखंड वापस आने का न्योता भी दिया. उन्होंने कहा कि हम उनको उत्तराखंड में जमीन देने की पेशकश कर रह हैं, ताकि यूपी चुनाव में हार के बाद वह उत्तराखंड में कुटिया (घर) बना सकें.

कहा-उत्तराखंड में कुटिया बनाकर रहें योगी

प्रयागराज में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए हरीश रावत ने कहा कि बीजेपी उत्तराखंड में हार रही है. ऐसे में हम यूपी के सीएम को वहां कुटिया बनाने के लिए जमीन देने का ऑफर दे रहे हैं. योगी आध्यात्मिक व्यक्ति हैं, कहां वो भाजपाइयों के प्रपंच में फंस गए हैं. छोटा भाई होने के नाते उन्हें वापस उत्तराखंड बुला रहा हूं. यहां वह कुटिया बनाकर अध्यात्म में लीन हो सकेंगे.

कांग्रेस यूपी में भी करेगी वापसी

उन्होंने कहा कि 1980 में कांग्रेस कहीं नहीं ठहर रही थी. इसके बाद हर गांव में ‘इंदिरा लाओ, देश बचाओ’ का नारा बुलंद हुआ और कांग्रेस वापस सत्ता में आई. इसी तरह प्रियंका लाओ का नारा आज उत्तर प्रदेश के लोगों की जुबां पर है और यहां भी कांग्रेस वापसी करेगी.

27 फरवरी को होना है पांचवां चरण
बता दें कि यूपी विधान सभा चुनाव के लिए 7 चरणों में मतदान की प्रक्रिया रखी गई थी. इनमें से 4 चरणों के लिए मतदान हो चुका है. चौथे चरण के लिए 23 मार्च को वोट डाले गए थे. वहीं, पांचवा, छठा और सातवां चरण क्रमशः 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.