‘रोजा’ के सुपरहिट गाने ‘छोटी सी आशा’ की शूटिंग में बिताए इतने दिन!

नई दिल्ली: कुछ गाने आपको तुरंत अपने बचपन में वापस ले जाते हैं और कुछ गाने ऐसे होते हैं कि आप फिर से आ जाते हैं और फिर से प्यार हो जाता है। ‘छोटी सी आशा’ गाना इन श्रेणियों में फिट बैठता है और ‘सुपर डांसर – चैप्टर 4’ के रविवार के एपिसोड में प्रतियोगी प्रति दास और सुपर गुरु श्वेता वारियर एक ही ट्रैक पर प्रस्तुति देंगे। जो इस पर भरतनाट्यम करेंगे। ‘छोटी सी आशा’ की शूटिंग मधु शाह पर की गई थी और दोनों की परफॉर्मेंस देखने के बाद उनकी खूब तारीफ हुई थी।

मधु के दिल को छू गई ये बात

मधु शाह शो में विशेष अतिथि हैं। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘मैंने कई लोगों को ‘छोटी सी आशा’ पर परफॉर्म करते देखा है लेकिन आप इस गाने पर भरतनाट्यम करेंगे, यह मेरा पहला मौका है. यह वास्तव में सुंदर था और कोरियोग्राफी अद्भुत थी।’

गाने की शूटिंग 17-18 दिनों में हुई थी।

आगे, गाने के फिल्मांकन के पीछे की एक दिलचस्प कहानी का खुलासा करते हुए, मधु ने कहा, ‘आमतौर पर गाने की रिहर्सल को पूरा करने में लगभग 3 से 4 दिन लगते हैं, लेकिन ‘छोटी सी आशा’ गाने को इस तरह से शूट किया गया था। गया कि इसमें लगभग 17 से 18 दिन लगे। वह आगे कहती हैं, ‘जब हम एक जगह से दूसरी जगह यात्रा करते थे, तो हमारे निर्देशक (मणिरत्नम) रास्ते में रुक जाते थे और हमें जहां पसंद हो वहां शूट करने के लिए कहते थे। मुझे लगता है कि इस प्रक्रिया में, हमने एक गाना नहीं बनाया, लेकिन हमने वास्तव में इसकी शूटिंग के दौरान बहुत सारे पल जीते।’

मां से सीखा भरतनाट्यम

आगे प्रतिमा की मां की तारीफ करते हुए मधु आगे कहती हैं, ‘मेरी मां भी भरतनाट्यम की शिक्षिका थीं और वह लड़कियों को खूब पढ़ाती थीं. वह मेरी पहली नृत्य शिक्षिका भी थीं। मुझे लगता है कि एक शिक्षक से सीखना सीखने से ज्यादा आसान है क्योंकि मां सख्त होती हैं। बाद में, मधु मंच पर आती है और भरतनाट्यम करती है।

‘सुपर डांसर – चैप्टर 4’ जिसे शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, अनुराग बसु और गीता कपूर जज कर रहे हैं, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित हो रहा है।

 

Source- Agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.