रोहित के कप्तान बनने के बाद खुलेगी इन 3 खिलाड़ियों की किस्मत, टीम इंडिया में पक्की जगह!

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को टीम इंडिया की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया। विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा का टी20 का नया कप्तान बनना तय है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद कोहली इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़कर सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देंगे. हर कप्तान के आने से टीम में बड़े बदलाव होते हैं। टीम इंडिया में 3 ऐसे खिलाड़ी हैं, जो रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

ईशान किशन

रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही युवा बल्लेबाज ईशान किशन की टीम इंडिया में जगह स्थायी हो सकती है. ईशान किशन बेहतरीन विकेटकीपिंग के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर हैं। उन्हें इस साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी चुना गया है। ईशान किशन आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, ऐसे में रोहित के टी20 कप्तान बनते ही ऋषभ पंत की जगह खतरे में आ सकती है. ईशान किशन ने खुद को साबित किया है। आईपीएल में इशान किशन कई बार अकेले दम पर मुंबई इंडियंस के लिए मैच जीत चुके हैं और अब वह टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में भी ऐसी ही जीत दिलाना चाहते हैं.

ईशान किशन ने यहां तक ​​पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है। जब ईशान 12 साल के हुए तो उन्हें आगे खेलने के लिए रांची शिफ्ट होना पड़ा। इधर ईशान को रांची में जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) की टीम में शामिल किया गया। सेल ने उसे जीने के लिए एक चौथाई दिया था। जिसमें उनके साथ चार अन्य सीनियर क्रिकेटर भी रहते थे। इस दौरान ईशान को खाना बनाना नहीं आता था। इसी वजह से वह बर्तन धोने और पानी भरने का काम करता था और कई बार ईशान को भूखे पेट सोना पड़ता था।

राहुल चाहर

रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर की टीम इंडिया में जगह स्थायी हो सकती है. 21 साल के लेग स्पिनर राहुल चाहर को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है. राहुल चाहर पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज में राहुल चाहर ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. इसके अलावा राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस टीम के साथ खेलने का भी काफी अनुभव है। राहुल चाहर ने अब तक टी20 इंटरनेशनल मैचों में 5 मैचों में 7 विकेट लिए हैं. वहीं, 38 आईपीएल मैचों में उनके नाम 41 विकेट हैं। राहुल चाहर आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हैं।

कुणाल पांड्या

रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. क्रुणाल पांड्या स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के भाई हैं। क्रुणाल पांड्या आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी के साथ-साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर हैं। रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनते ही ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या की किस्मत के दरवाजे एक बार फिर खुल सकते हैं। क्रुणाल पांड्या ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और यही वजह है कि उन्होंने भारत के लिए अपना टी20 और वनडे डेब्यू किया है। अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में कुणाल ने गेंद से 15 विकेट लिए हैं और 19 मैचों में बल्ले से 124 रन बनाए हैं।

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.