वाराणसी: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माण के दौरान हुआ हादसा, कांच गिरने से मजदूर की मौत, 2 घायल

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परिसर में बड़ा हादसा हो गया है. शनिवार की रात ट्रक से सामान उतारते समय शीशा मजदूरों पर गिर गया। इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो मजदूर घायल हो गए। घायलों को मंडली अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां इलाज के बाद उनकी हालत में सुधार हो रहा है। प्रशासन ने मृतक और घायल मजदूरों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण कार्य प्रगति पर है. इसी के तहत एक मिनी ट्रक परिसर के संग्रहालय में लगे शीशे को लेकर परिसर में घुस गया. बताया जा रहा है कि मजदूर ट्रक से शीशा उतार रहे थे तभी यह हादसा हुआ. वहां काम कर रहे तीन मजदूर कांच की चपेट में आ गए। जिससे एक की मौत हो गई। मृतक मजदूर वाराणसी का रहने वाला था, उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

वहीं, अन्य दो घायल मजदूरों को वाराणसी के मंडली अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वाराणसी के जिलाधिकारी (डीएम) कौशल राज शर्मा ने एक मजदूर की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है और दो लोग घायल हो गए हैं. घायल मजदूर इलाज के बाद सुरक्षित हैं। उन्होंने मृतक मजदूर के परिवार और घायल मजदूरों को आर्थिक मदद देने की बात कही.

आपको बता दें कि 1 जून 2021 को यहां एक हादसा हुआ था, जिसमें घर का एक हिस्सा गिर गया था। इस हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई थी। इस मामले को खुद प्रधानमंत्री और स्थानीय सांसद नरेंद्र मोदी ने गंभीरता से लिया था.

 

Source-Agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.