शहीदों को सलाम करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्या किया ,देखे

वाशिंगटन: अफगानिस्तान पर अपने फैसले को लेकर आलोचना झेल रहे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर लोगों के निशाने पर हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है और लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. दरअसल, रविवार को जब काबुल में शहीद जवानों के पार्थिव शरीर अमेरिका पहुंचे तो राष्ट्रपति उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए डेलावेयर एयरफोर्स बेस पर मौजूद थे. उन्होंने शहीद जवानों को सलामी दी, जिसके बाद वह अपनी घड़ी की ओर देखने लगे। इसके लिए उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

जिल बिडेन भी मौजूद थीं

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आतंकी धमाकों में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत कई लोग मारे गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है। रविवार को सभी शहीद जवानों के पार्थिव शरीर अमेरिका लाए गए। राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी पत्नी जिल के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. उन्होंने पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की और शहीद जवानों को असली हीरो बताया।

यह भी पढ़ें- काबुल एयरस्ट्राइक 2.0 पर अमेरिका का बयान, कहा- आत्मरक्षा के लिए लक्षित हमला

राष्ट्रपति पर ऐसा गुस्सा

इस दौरान राष्ट्रपति ने शहीद जवानों को सलामी दी और तुरंत उनकी घड़ी देख कर प्रणाम किया. जब बाइडेन की घड़ी देखते हुए तस्वीरें वायरल हुईं तो लोग भड़क गए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को शहीदों के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए। एक यूजर ने लिखा, ‘सॉरी प्रेसिडेंट, क्या आपको इससे ज्यादा जरूरी कुछ जाना था’? एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘लगता है राष्ट्रपति वहां बोर हो रहे हैं।

‘और कितना समय बर्बाद होगा?’

एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने जो बाइडेन पर तीखा हमला करते हुए लिखा कि राष्ट्रपति सोने की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि यह ज्यादा जरूरी है। इसी तरह, एक अन्य टिप्पणी में कहा गया, ‘राष्ट्रपति के दोपहर में आराम करने का समय है और वह सोच रहे हैं कि यहां और कितना समय बर्बाद करना होगा’। राष्ट्रपति के साथ-साथ रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन और अन्य सैन्य अधिकारी भी सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए एयरबेस पहुंचे।

 

Source-Agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.