संजू सैमसन को BCCI ने दी बड़ी सजा, IPL के दौरान आई ये बुरी खबर

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के लिए टूर्नामेंट के दूसरे चरण की शुरुआत में एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, संजू सैमसन को एक गलती की वजह से लाखों रुपए चुकाने पड़ेंगे। राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को खेले गए आईपीएल मैच में पंजाब किंग्स को रोमांचक तरीके से 2 रन से हराकर जीत दर्ज की।

संजू सैमसन को BCCI ने दी बड़ी सजा

राजस्थान रॉयल्स ने भले ही मैच जीत लिया हो, लेकिन संजू सैमसन को भारी हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन पर पंजाब के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। मैच अधिकारियों के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को 12 लाख रुपये देने होंगे। संजू इस सीजन में कोशिश करेंगे कि अपनी टीम से दोबारा ऐसी गलती न करें वरना सजा बढ़ सकती है और उन पर एक मैच का बैन भी लग सकता है. बयान के मुताबिक, ‘आईपीएल की आचार संहिता के स्लो ओवर रेट से जुड़े नियमों के मुताबिक टीम पहली बार निर्धारित समय में ओवर पूरा करने में नाकाम रही और इसलिए सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. ।’

जीत के बावजूद मिली ये बुरी खबर

आपको बता दें कि मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए आईपीएल मैच में रोमांचक नजारा देखने को मिला। पंजाब किंग्स की टीम आखिरी 12 गेंदों में राजस्थान से मैच हार गई। हालांकि इस मैच में रोमांचक जीत के बावजूद राजस्थान रॉयल्स को यह बड़ा झटका लगा है। राजस्थान की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

राजस्थान रॉयल्स के अब कुल 8 अंक हो गए हैं

राजस्थान रॉयल्स के फिलहाल 8 अंक हैं। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 183 रन ही बना सकी और उसे 2 रन की करीबी हार का सामना करना पड़ा.

आपको बता दें कि एक समय ऐसा लग रहा था कि पंजाब इस मैच को आराम से जीत लेगा। निकोलस पूरन और एडेन मार्कराम क्रीज पर मौजूद थे, लेकिन निकोलस पूरन (32) के आउट होने के बाद खेल बदल गया। एडेन मार्कराम ने बेशक 26 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 26 रन बनाए, लेकिन पंजाब की टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

Source-agency News

Leave a Reply

Your email address will not be published.