सपा नेता का बेतुका बयान, हिजाब पर हाथ डाला तो रजिया सुल्तान बनकर तुम्हारे हाथ काट डालेंगे

अलीगढ़ (मानवीय सोच) कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब पूरे देश में फैल गया है। जगह-जगह हिजाब को लेकर मुस्लिम महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर हिजाब मामले ने राजनीति रूप भी ले लिया है। कोई हिजाब पहनने का समर्थन कर रहा है तो कोई हिजाब को स्कूल-कॉलेज में पहनकर जाना अनैतिक बता रहा है। हिजाब विवाद की आग अब यूपी तक पहुंच चुकी है। यूपी के अलीगढ़ में हिजाब को लेकर एएमयू की छात्र-छात्राएं प्रदर्शन भी कर रही हैं। इसी बीच एक हिजाब को लेकर एक महिला सपा नेता ने बेतुका बयान भी दे डाली।

हिजाब प्रकरण में समाजवादी पार्टी की महिला सभा महानगर अध्यक्ष रुबीना खान ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि अगर किसी ने हिजाब पर हाथ डाला तो उसके हाथ काट दिए जाएंगे।कर्नाटक के एक स्कूल से शुरू हुआ हिजाब प्रकरण अलीगढ़ में लगातार गूंज रहा है। शनिवार को समाजवादी पार्टी की महिला विंग की महानगर अध्यक्ष रूबीना खानम ने इस प्रकरण पर बोलते हुए कहा कि यह देश की बहन बेटियों के आत्म सम्मान पर हमला है। हमारे हिजाब पर या आंचल पर हाथ डालने वाले के हाथ काट देंगे। उन्होंने कहा कि भारत विविधिताओं का देश है।

माथे का तिलक हो या सर की पगड़ी या हिजाब यह हमारी संस्कृति है। इस पर राजनीति करना नीचता की पराकाष्ठा है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि महिलाओं को कमजोर समझने की भूल न करें, महिलाओं के आंचल या हिजाब पर हाथ डालोगे तो हम झांसी की रानी या रजिया सुल्तान बनकर तुम्हारे हाथ काट डालेंगे। वही दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष रत्नाकर पांडेय ने अपने ही पार्टी के महिला महानगर अध्यक्ष रुबीना खानम के बयान की निंदा की है। कहा कि मामले को तूल पकड़ाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.