साइकिल के निशान पर डाला फेविक्विक, रुकी वोटिंग

लखनऊ  (मानवीय सोच) उत्तर प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण का मतदान जारी है. मतदान शुरू होते ही समाजवादी पार्टी लगातार चुनाव आयोग से ट्वीट करके शिकायतें कर रही है. इस बीच चंदौली जिले में किसी ने ईवीएम में साइकिल वाले निशान पर फेविक्विक डाल दिया. इस वजह से वहां कुछ देर तक मतदान रुका रहा. सपा ने ट्वीट करके इसकी शिकायत की.

सपा ने ट्वीट करके की शिकायत

इस मामले में समाजवादी पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके चुनाव आयोग से शिकायत की. सपा की तरफ से कहा गया कि ‘चंदौली जिले की मुगलसराय विधानसभा-380 के बूथ संख्या 137 प्राथमिक विद्यालय करवत, दुल्हीपुर में साइकिल के निशान वाले बटन पर किसी ने फेवीक्विक लगा दिया है. मतदान कार्य पूरी तरह बाधित है. चुनाव आयोग तत्काल संज्ञान लें.’ सपा ने इस ट्वीट में चंदौली पुलिस और डीएम को भी टैग किया.

चंदौली पुलिस और डीएम ने किया शिकायत का समाधान

सपा की शिकायत के बाद चंदौली पुलिस ने रिप्लाई देकर कहा कि ‘ संबंधित अधिकारी द्वारा समस्या का समाधान तत्काल करा दिया गया था, मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से संचालित है.’ इसके अलावा चंदौली की डीएम ने सपा की शिकायत का जवाब देते हुए रिप्लाई किया कि ‘शिकायत का तत्काल संज्ञान लेकर ईवीएम मशीन बदल दी गई है. मतदान सुचारू रूप से जारी है. फेवीक्विक डालने वाले मतदाता / व्यक्ति को सूची बनाकर चिन्हित करने की कार्यवाही की जा रही है.’

पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला

गौरलतब है कि चौथे चरण के चुनाव में भी इस तरह का मामला सामने आया था. लखीमपुर खीरी की सदर सीट के कादीपुरसानी गांव में किसी शरारती शख्‍स ने ईवीएम में फेवीक्विक डाल दिया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.