सुप्रीम कोर्ट ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार को लेकर चिंतित, कल से होगी वर्चुअल सुनवाई

नई दिल्ली (मानवीय सोच): देश में कोरोना और ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश में लगातार बढ़ते मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी काफी चिंतित है। इसी कड़ी में अब शुक्रवार से सुप्रीम कोर्ट के जज घर से ही सुनवाई करेंगे। ऑनलाइन हियरिंग के जरिए ही सुनवाई होगी। कोरोना के चलते फिलहाल यही व्यवस्था लागू रहेगी।

इससे पहले रविवार को सुप्रीम कोर्ट ने कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले बढ़ने के मद्देनजर दो हफ्तों के लिए सभी सुनवाई वर्चुअल तरीके से करने का फैसला किया था। शीर्ष न्यायालय प्रशासन ने रविवार शाम फैसले की घोषणा करते हुए एक परिपत्र जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि शारीरिक उपस्थिति के साथ सुनवाई के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) निर्धारित करने वाला पहले जारी किया गया एक परिपत्र इस अवधि के लिए निलंबित रहेगा।

देश में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 90,928 नए मामले
एसओपी सात अक्टूबर 2021 को अधिसूचित किया गया था। परिपत्र में कहा गया है कि तीन जनवरी से दो हफ्तों के लिए अदालतों में सभी सुनवाई सिर्फ वर्चुअल माध्यम से होगी। सुप्रीम कोर्ट सर्दियों के अवकाश के बाद सोमवार से फिर से खुलने जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 90,928 नए मामले आए हैं साथ ही 19,206 लोग जहां ठीक हुए तो 325 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.